अमृत सचदेवा, फाजिल्का : ग्रेजुएट्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा प्रतापबाग में आयोजित फाजिल्का विरासत मेले में शनिवार की रात महिलाओं के नाम रही। कार्यक्रम का आगाज रिटायर्ड प्रिंसिपल प्रीतम कौर और समाजसेविका शशि आहूजा, सुदेश नागपाल, लीला असीजा व रेणुका ने दीप प्रज्ज्वलित करके की।

कार्यक्रम की शुरुआत में युवाओं ने मा को समर्पित गीत प्रस्तुत किया। इसके बाद कौटिल्य इटरनेशनल स्कूल की नन्ही बच्चियों ने डांडिया पेश कर उपस्थिति लोगों को भावविभोर कर दिया। मंच का संचालन कर रहे नीतिन सेतिया व डाली ने फाजिल्का के इतिहास से संबंधित प्रश्न पूछे और सही जवाब देने वालों को पुरस्कार प्रदान किया। इसके बाद दोस्त ग्रुप ने पंजाबी गीत न कर सस्से पुत्र-पुत्र से धूम मचाई। शाइनिंग पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने लट्ठे दी चादर गीत पर कोरियोग्राफी पेश कर पंजाब की विरासत की झलक पेश की। श्री गुरु गोविंद सिंह यूथ क्लब ने कूड़ प्रधान गीत पर कोरियोग्राफी के जरिए समाजिक बुराइयों पर कटाक्ष किए। रमन झाब ने कन्या भू्रण हत्या पर कविता प्रस्तुत की। समापन अवसर पर लड़कियों के सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं का गिद्दा भी आकर्षण का केंद्र रहा। एसोसिएशन के पीआरओ लछमण दोस्त ने फाजिल्का की धरोहर घटाघर की स्थापना, फाजिल्का के इतिहास, वर्तमान और भविष्य पर आधारित पुस्तक व क्षेत्र का नाम रोशन करने वाली युवतियों और महिलाओं पर पुस्तक लिखने की घोषणा की। कार्यक्रम में संरक्षक डा. भूपिंद्र सिंह, प्रधान एडवोकेट उमेश कुक्कड़, सचिव नवदीप असीजा, पंकज धमीजा, रवि खुराना, प्रफुल्ल नागपाल आदि उपस्थित थे।

----------------

संदीप, मनवीर, संध्या व सुखविंदर को यूथ आईकान अवार्ड

फाजिल्का : मेले के दौरान क्षेत्र का नाम देश विदेश में चमकाने वाली युवतियों को यूथ आईकान अवार्ड से सम्मानित किया गया। सचिव नवदीप असीजा ने बताया कि सम्मानित होने वाली तीरंदाज मनवीर कौर ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी है। कैप्टन संध्या कटारिया सेना में भर्ती होकर देश की सेवा कर रही हैं। संदीप कौर ने समाजसेवा के क्षेत्र में अहम योगदान दिया है। जबकि सुखविंद्र कौर ने कुश्ती के क्षेत्र में नाम कमाया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!