Move to Jagran APP

500 मुलाजिमों और वॉलंटियरा ने शहर और छावनी से निकाली ट्रॉली भरकर चाइना डोर

वसंत पंचमी के बाद गली-मोहल्लों में बिखरी पड़ी चाइनीज डोर को इकट्ठा करके नष्ट करने के लिए शुक्रवार को विधायक परमिदर सिंह पिकी ने सफाई अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 12:51 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 06:15 AM (IST)
500 मुलाजिमों और वॉलंटियरा ने शहर और छावनी से निकाली ट्रॉली भरकर चाइना डोर

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : वसंत पंचमी के बाद गली-मोहल्लों में बिखरी पड़ी चाइनीज डोर को इकट्ठा करके नष्ट करने के लिए शुक्रवार को विधायक परमिदर सिंह पिकी ने सफाई अभियान चलाया। कैंट और सिटी में लगभग 500 मुलाजिमों और वॉलंटियरों की टीम ने दिनभर सफाई की। गली-मोहल्लों में सड़क पर बिखरी हुई चाइनीज डोर को इकट्ठा किया और इसे थैलों में भरा। विधायक और उनकी पत्नी इंद्रजीत कौर खुद सफाई अभियान में शामिल हुए।

loksabha election banner

पिकी ने बताया कि लोगों की जानमाल की सुरक्षा करना सामूहिक जिम्मेदारी है। फिरोजपुर की वसंत पूरे विश्व में प्रसिद्ध है और वीरवार को वसंत उत्सव के बाद यहां जगह-जगह सड़कों पर डोर बिखरी हुई है। इस डोर में फंसने की वजह से कई बार सड़क हादसे होते हैं और लोगों को काफी चोटें आती हैं। पशु-पक्षियों को भी इसकी वजह से नुकसान होता है। सड़कों पर बिखरी डोर को इकट्ठा करने और इसे नष्ट करने के लिए सुबह सात बजे सफाई अभियान शुरू किया गया। इसकी शुरुआत आजाद चौक, रामबाग, मेन बाजार, गवाल ढोली, लाल कुर्ती, वजीरवाली बिल्डिग, दिल्ली गेट, मजीनी गेट, जीरा गेट, बगदादी गेट और नमक मंडी से शुरू हुई। इसके बाद फिरोजपुर कैंट और शहर के लगभग सभी इलाकों में अभियान शुरू किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.