संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले की मंडियों में अब तक अब तक 4,794 मीट्रिक टन धान की आमद हो चुकी है, जिसमें से 3,598 एमटी धान की खरीद हो चुकी है। मंडी बोर्ड के सचिव ने कहा कि जिस धान में नमी की मात्रा 17 प्रतिशत है, उस धान को जल्द खरीदा जा रहा है, लेकिन 17 प्रतिशत से ऊपर की नमी वाले धान को खरीदने में परेशानी आ रही है।

डीएफएससी जसप्रीत सिंह कंग ने बताया जिले की 127 मंडियों में से 38 मंडियों में धान की आमद हो चुकी है और खरीद भी जारी है। अब तक एजेंसियो की और से 331 किसानों की 3,598 मीट्रिक टन धान की खरीद की जा चुकी है, जिसमें से 28 एमटी धान की लिफ्टिंग हो चुकी है। उन्होंने कहा कि किसान सूखी फसल लेकर मंडियों में आएं जिससे उन्हें अपनी फल बेचने में कोई परेशानी न हो।

उन्होंने कहा कि इस बार सरकार की ओर से मंडियों में सभी प्रबंध मुक्कमल हैं। जिले में अब तक पनग्रेन की ओर से 989 एमटी, मार्कफेड की ओर से 1092 एमटी, पनसप की ओर से 513 एमटी, पीएसडब्ल्यूसी की ओर से 936 एमटी धान की खरीद की गई और एफसीआइ की ओर से अभी तक खरीद शुरू नहीं की गई। अन्य ट्रेडर्स की ओर से 68 एमटी धान की खरीद की गई और 28 एमटी धान की लिफ्टिंग की गई है ।

Edited By: Sanjay Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट