Move to Jagran APP

पैसे दोगुना करने का दे छह लोगों से ठगे साढ़े 37 लाख

जिला मोगा में ग्रीन सिटी और पिक सिटी पर इंवेस्टमेंट कर लोगों का पैसा डबल करने का झांसा देने वाली कोरोना बिजनेस कंपनी के झांसे में आकर ममदोट ब्लाक के रहने वाला एक बुजुर्ग किसान 17 लाख की ठगी का शिकार हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 10:38 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 10:38 PM (IST)
पैसे दोगुना करने का दे छह लोगों से ठगे साढ़े 37 लाख
पैसे दोगुना करने का दे छह लोगों से ठगे साढ़े 37 लाख

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिला मोगा में ग्रीन सिटी और पिक सिटी पर इंवेस्टमेंट कर लोगों का पैसा डबल करने का झांसा देने वाली कोरोना बिजनेस कंपनी के झांसे में आकर ममदोट ब्लाक के रहने वाला एक बुजुर्ग किसान 17 लाख की ठगी का शिकार हो गया। पीड़ित ने अपनी पांच पोतियों के नाम पर 17 लाख रुपये की राशि करोना बिजनेस कंपनी में लगाई थी, लेकिन आठ साल बाद जब कंपनी में पहुंचा तो न तो वहां पर कंपनी का आफिस मिला और न ही कंपनी का मालिक दंपती। पीड़ित सुरजीत सिंह दंपती ने ममदोट ब्लाक के कुल छह लोगों से 37 लाख 40 हजार की राशि की ठगी की है।

loksabha election banner

पीड़ित सुरजीत सिंह निवासी लखमीर के हिठाड़ ने 20 जुलाई 2020 को एसएसपी फिरोजपुर को शिकायत दी। 10 माह चली डीएसपी स्तर की जांच के बाद पुलिस ने जिला मोगा के गांव उगड़ निवासी जसविदर सिंह और उसकी पत्नी रमनदीप कौर के खिलाफ केस दर्ज किया है। थाना ममदोट के सब इंस्पेक्टर अजमेर सिंह ने कहा कि आरोपितों की तलाश की जा रही है।

पीड़ित सुरजीत सिंह ने बताया कि जसविदर सिंह और उसकी पत्नी आठ साल पहले ममदोट के विभिन्न गांवों में कार पर आते थे और बैठकें कर बच्चियों के नाम पैसा जमा करवा उसे चार सालों मे दोगुना करने का झांसा देते थे। उसके बेटे सतनाम सिंह की पांच बेटियों है, जिसके नाम पर उसने 17 लाख रुपये कंपनी में लगाए थे। सुरजीत ने बताया कि दंपती को मिलने जब वे मोगा जाते थे तो वे उन्हें पिक सिटी और ग्रीन सिटी में प्लाटों पर पैसा दोगुणा करने की बात कहते थे, मगर जब समय पूरा हुआ तो वे अपने आफिस से ही फरार हो गए और फोन भी बंद कर लिया।

थाना ममदोट के सब इंस्पेक्टर अजमेर सिंह ने बताया कि 20 जुलाई को दी गई शिकायत में चली जांच के बाद सामने आया कि आरोपित पति पत्नी के झांसे में ममदोट ब्लाक के छह लोग आए हैं, जिनमें सुरजीत सिंह भी शामिल हैं। आरोपितों की ओर से ममदोट ब्लाक के कुल छह लोगों से 37 लाख 40 हजार की राशि की ठगी की गई है। करोना बिजनेस कंपनी के नाम पर ठगी की शिकार महिद्रो बीबी पत्नी स्व. निहाल सिंह, वीर सिंह वासी चक्क बाई टांगन, मनजीत सिंह पुत्र अजीत सिंह व अजीत सिंह व निर्मल कौर भी शामिल हैं ।

दूसरी ओर सुरजीत सिंह का कहना है कि नौसरबाजी के इस मामले में मोगा निवासी पुलिस का एक एएसआई भी शामिल हैं जो उसे पैसा वापस दिलाने का भरोसा देता था । फिलहाल अभी वे जांच से बाहर रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.