संस, फिरोजपुर : कोरोना की दूसरी लहर के कारण बंद पड़े स्कूलों को पड़ाव अनुसार खोलने की 26 जुलाई को शुरुआत की जा रही है, जिसके अंतर्गत 10वीं से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को कोरोना नियमों के दायरे मे रहते हुए पंजाब सरकार ने स्कूल आने की आज्ञा दी है। इस संबंधीजिले के 63 सेकेंडरी और 62 हाई स्कूलों में तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी कुलविंदर कौर ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से जारी हिदायतों के पालन के लिए स्कूल मुखियों को सूचित कर दिया गया है। जिले के सभी स्कूलों को पूरी तरह सैनिटाईज किया गया है और स्कूलों की विशेष सफाई की गई है। सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल खाई फेमेके के प्रिसिपल सतिंदरजीत कौर ने बताया कि उन्होंने विद्यार्थियों को स्कूल में प्रवेश के दौरान मास्क पहनने, सैनटाइज होने और अपेक्षित दूरी बनाकर रखने के लिए, कक्षा इंचार्जों की तरफ से जूम बैठकों के द्वारा सूचेत कर दिया गया। इसके अलावा स्कूल में कोविड-19 नियमों की पालना संबंधी स्टाफ की ड्यूटियों लगा दीं हैं। सरकारी हाई स्कूल वकीलों वाला के मुख्य अध्यापक विशेष सचदेवा ने कहा कि स्कूलों में कोविड-19 के नियमों की पालना संबंधी पूरी तैयारियां की जा चुकीं हैं।

सरकारी स्कूल पेरेंट्स मीट आज संवाद सूत्र, फाजिल्का : स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब के दिशानिर्देशों अनुसार सरकारी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के फाजिल्का में माता-पिता अध्यापक मिलनी 26 व 27 जुलाई को रखी गई है। स्कूल प्रिसीपल प्रदीप कुमार खनगवाल व स्कूल मीडिया इंचार्ज लेक्चरर कामर्स संदीप अनेजा ने बताया कि सोमवार से दसवीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुल रहे हैं। इन दो दिनों में जुलाई परीक्षा में विद्यार्थियों की कारगुजारी संबंधी माता-पिता को अवगत करवाया जाएगा। इसके अलावा अभिभावकों को नेशनल अचीवमेंट सर्वे संबंधी जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा पंजाबी चैनल पर चल रही छठी से बारहवीं कक्षाओं संबंधी जानकारी दी जाएगी।

Edited By: Jagran