संवाद सूत्र, फिरोजपुर : श्री रामनवमी के उपलक्ष्य में रामबाग रोड स्थित प्राचीन श्री राधा-कृष्ण मंदिर में 251 कन्याओं का सामूहिक पूजन किया गया। एडवोकेट योगेश गुप्ता के नेतृत्व में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने मुख्य रूप से हिस्सा लिया।

श्रद्धालुओं द्वारा माता दुर्गा की पूजा करने के बाद मंगल आरती की गई, जिसके बाद सभी ने कन्याओं का पूजन कर उन्हें श्रद्धापूर्वक भोजन करवाया और उपहार भेंट किए। प्रधान सुशील गुप्ता ने बताया कि मंदिर में पिछले दस वर्षो से बेटियों को उनका बनता सम्मान देने के उद्देश्य से साल में दो बार यह कार्यक्रम किया जाता है। उन्होंने कहा कि भ्रूण हत्या के बारे में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बेटियां सभी की सांझी होती है और शास्त्रों में बेटियों को शक्ति का स्वरूप दिया गया है। इस अवसर पर अशोक पुरी, दीपक, शोभा, इंद्र गुप्ता, जेई रमेश शर्मा, दलीप बांसल, मोनिका, संदीप लक्की, मनू मित्तल, संजीव, जितेश, रवि सहित अन्य उपस्थित थे। हनुमान ने किया लंका का दहन संस, अबोहर : श्री सनातन धर्म प्रचारक राम नाटक क्लब की ओर से करवाई जा रही रामलीला में बुधवार रात लंका दहन का शानदार मंचन किया गया। इस दौरान दिखाया गया कि हनुमान जी रावण की लंका में प्रवेश कर माता सीता से मिले और उन्हें प्रभु श्री राम जी की अंगूठी भेंट कर उनके सकुशल होने का संदेश दिया।

इसके बाद हनुमान जी ने वाटिका से फल खाने के बाद पूरी वाटिका को तहस नहस कर दिया। इसके बाद जब रावण के पुत्र मेघनाद ने उन्हें बंदी बनाकर लंका में पेश किया तो रावण के आदेशों पर हनुमान जी की पूंछ को आग लगाने पर हनुमान जी ने पूरी लंका को ही जला डाला और जय श्री राम के नारे लगाते हुए वहां से रवाना हो गए और प्रभु श्री राम से मिलकर उन्हें मां सीता की कुशलता का समाचार सुनाया। कार्यक्रम के मुख्यातिथि डा. हर्ष वधवा, पिरथी राज सेवट थे, जिन्होंने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की।

Edited By: Jagran