Move to Jagran APP

सीवरेज समस्या से परेशान हैं सरकारी स्कूल वाली गली के बाशिदे

गली नंबर छह सरकारी प्राइमरी स्कूल प्रेम नगरी वाली गली के निवासी सीवरेज की समस्या से परेशान हैं। यहां अकसर सीवरेज जाम रहने नालियों का पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर बहता है। गली निवासियों का आरोप है कि बार बार शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं हो पा रही जिस कारण गली वासियों में रोष पाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 03:12 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 09:53 PM (IST)
सीवरेज समस्या से परेशान हैं सरकारी स्कूल वाली गली के बाशिदे
सीवरेज समस्या से परेशान हैं सरकारी स्कूल वाली गली के बाशिदे

संवाद सहयोगी, अबोहर : गली नंबर छह सरकारी प्राइमरी स्कूल प्रेम नगरी वाली गली के निवासी सीवरेज की समस्या से परेशान हैं। यहां अकसर सीवरेज जाम रहने नालियों का पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर बहता है। गली निवासियों का आरोप है कि बार बार शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं हो पा रही जिस कारण गली वासियों में रोष पाया जा रहा है।

loksabha election banner

वहां के निवासियों गली वासी रिकू, संजीव, रमेश, राजिदर, सुमन ने बताया कि 28 जून से सीवरेज बंद पड़ा है जिस कारण उन्हें दूषित पानी में से ही आने जाने को मजबूर होना पड़ रहा हैं। बार बार शिकायत करने के बाद 25 जुलाई को करीब एक महीने बाद सीवरेज कर्मियों ने मशक्कत से सीवरेज खोला जिससे गली में जमा पानी की एक बार तो निकासी हो गई लेकिन एक घंटे बाद फिर सीवरेज जाम हो गया व पानी जमा हो गया । उन्होंने बताया कि पिछले लंबे समय से सीवरेज मेनहोल की सफाई नहीं हो पाई है जिस कारण यह समस्या पैदा हो रही है । आर्य नगरी-नई आबादी के लोग जी रहे नारकीय जीवन

इसी तरह आर्य नगरी- नई आबादी की गली नंबर 0 व 1 में सीवरेज जाम के कारण लोग नर्क जैसी जिदगी जीने को मजबूर हो रहे हैं । यहां तो यह हालात है कि लोगों को दूषित पानी में से ही गुजरने को मजबूर होना पड़ रहा है ।इतना ही नहीं बदबू के कारण यहां के निवासियों का सांस लेना मुश्किल हो रहा है । समाज सुधार सभा के प्रधान राजेश गुप्ता ने कहा कि आज तो बहनों को भी भाइयों को राखी बांधने के लिए इस दूषित पानी में से ही गुजरना पड़ा ।उन्होंने कहा कि यहां लंबे समय से सीवरेज जाम की समस्या है व देखते ही देखते ही गलियां दूषित पानी से भर जाती है जिस कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है । इस समस्या के चलते कई लोग तो यहां से पलायन भी कर गए हैं । शपूजी कंपनी का सीवरेज सफाई का ठेका भी किया रद

इस बाबत सीवरेज बोर्ड के एक्सईएन जुगल किशोर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पहले सीवरेज सफाई का ठेका भी शपूजी कंपनी के वह काम सही ढंग से नहीं कर रहे थे। इस कारण दिक्कत पेश आ रही थी। अब कंपनी का ठेका रद कर दिया गया है व कंपनी को घर भेज दिया गया है। अब वह खुद सीवरेज मेनहोल की सफाई का काम शुरू कर रहे हैं। इसके लिए अमृतसर से गार निकालने वाली मशीन किराए पर मंगवाई गई है। जहां समस्या ज्यादा है वहां पहले काम करवाएंगे। इसके बाद धीरे धीरे सभी मेनहोल की सफाई का काम करवाया जाएगा ।उन्होंने कहा कि जल्द ही गार निकालने वाली मशीनें वह खुद खरीद कर रहे हैं। इसके बाद यह समस्या जड़ से ही खत्म कर दी जाएगी ।उन्होंने माना इस कारण कई क्षेत्रों में स्थिति काफी समस्या वाली है लेकिन जल्द ही समस्या को हल कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.