Move to Jagran APP

शराब फैक्ट्री के विरोध में आज दोपहर तक बंद रहेगा बाजार

गांव हीरांवाली में बनने वाली शराब फैक्ट्री के विरोध में पिछले 26 दिनों से ग्रामीणों का रोष प्रदर्शन जारी है और जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के बातचीत करने के बावजूद अभी तक ग्रामीणों ने रास्ते को खाली नहीं किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 10:38 PM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 10:38 PM (IST)
शराब फैक्ट्री के विरोध में आज दोपहर तक बंद रहेगा बाजार
शराब फैक्ट्री के विरोध में आज दोपहर तक बंद रहेगा बाजार

संवाद सूत्र, खुईखेड़ा (फाजिल्का) : गांव हीरांवाली में बनने वाली शराब फैक्ट्री के विरोध में पिछले 26 दिनों से ग्रामीणों का रोष प्रदर्शन जारी है और जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के बातचीत करने के बावजूद अभी तक ग्रामीणों ने रास्ते को खाली नहीं किया है। वहीं अब शनिवार को जहां शराब फैक्ट्री रोको संघर्ष कमेटी, 30 गांवों के ग्रामीण और विभिन्न किसान यूनियनें डीसी कार्यालय का घेराव करके रोष प्रदर्शन करेंगी। वहीं उनके समर्थन में व्यापार मंडल की ओर से दोपहर एक बजे तक बाजार बंद रखने का फैसला लिया गया है।

loksabha election banner

गांव हीरांवाली के सरपंच अनिल झींझा, गांव बेगांवाली के सरपंच सुरिद्र कुमार, विक्रमजीत सिंह, राजेश कुमार, सुरिद्र कुमार, राये सिंह, गौरव झींझा, मनोज कुमार आदि ने बताया कि शराब फैक्ट्री के विरोध में पिछले 26 दिनों से धरना जारी है, लेकिन इसके बावजूद जिला प्रशासन उनकी समस्या के हल के लिए आगे नहीं आया। शराब फैक्ट्री को लेकर वह जिला प्रशासन के साथ कई बार बैठकें कर चुके हैं, लेकिन उन्हें कोई आश्वासन नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते धरने के साथ साथ रोजाना की भूखहड़ताल भी जारी है। शुक्रवार को कृष्ण लाल, विनोद कुमार, संदीप, सुरिद्र सिंह, कृष्ण लाल, मूर्ति देवी, गुरमीत कौर, परमेश्वरी देवी, बर्म रानी भूखहड़ताल पर बैठी। उन्होंने कहा कि 13 मार्च किसान संगठनों के साथ मिलकर डीसी कार्यालय के घेराव किया जाएगा, जिसमें व्यापार मंडल द्वारा भी सहयोग किया जा रहा है। उधर व्यापार मंडल के प्रधान अशोक गुलबद्धर ने कहा कि उक्त शराब फैक्ट्री के लगने के साथ उक्त गांवों के अलावा शहर को नुकसान होगा। इसलिए व्यापार मंडल चल रहे धरने को समर्थन करता है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के आह्वान पर शनिवार को सुबह एक बजे तक दुकानें बंद रखी जाएगी, जिसके बाद बाजार खोले जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.