Move to Jagran APP

व्यापार मंडल ने प्रशासन को दिया दोपहर एक बजे तक दुकानें खोलने का सुझाव

पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पंजाब सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए कई दुकानों को बंद करने के आदेश जारी किए थे जिसको लेकर लगातार छोटे दुकानदारों द्वारा रोष पाया जा रहा था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 10:49 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 10:49 PM (IST)
व्यापार मंडल ने प्रशासन को दिया दोपहर एक बजे तक दुकानें खोलने का सुझाव
व्यापार मंडल ने प्रशासन को दिया दोपहर एक बजे तक दुकानें खोलने का सुझाव

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पंजाब सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए कई दुकानों को बंद करने के आदेश जारी किए थे, जिसको लेकर लगातार छोटे दुकानदारों द्वारा रोष पाया जा रहा था। इसी बीच किसान संगठनों ने आठ मई को दुकानदारों के साथ मिलकर दुकाने खोलने को लेकर समर्थन देने की बात कही थी। लेकिन फाजिल्का में शनिवार व रविवार का वीकेंड लाकडाउन पहले की तरह जारी रहेगी, जबकि व्यापार मंडल ने किसान संगठनों का आभार प्रगट करते हुए यही आग्रह किया है कि मुश्किल के समय में वह जिला प्रशासन के साथ हैं। इसके अलावा व्यापार मंडल ने बैठक करके दुकानदारों के हक में लिए गए कुछ जरूरी सुझाव भी जिला प्रशासन को दिए हैं। हालांकि अभी तक जिला प्रशासन इस पर विचार कर रहा है और कोई फैसला जारी नहीं किया गया।

loksabha election banner

फाजिल्का जिले में किरयाना, मेडिकल स्टोर, शराब के ठेके, बिजली की दुकानें, वाहन ठीक करने वाली दुकानें, मीट की दुकानें के अलावा कुछ अन्य दुकानें खोलने के आदेश जिला प्रशासन द्वारा जारी कर दिए गए हैं, लेकिन अभी भी रेडीमेट, जूतों की दुकान, नाई की दुकानों के अलावा कई छोटी दुकानें बंद हैं, जिस कारण दुकानदारों की ओर से रोष जताया जा रहा है कि जब बड़ी दुकानें खुल सकती हैं, तो उनकी क्यों नहीं। उधर व्यापार मंडल के अध्यक्ष अशोक गुलबद्धर ने कहा कि पंजाब सरकार व जिला प्रशासन को मजबूरी में सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच जिला प्रशासन छोटे दुकानदारों का भी ध्यान रखे। उन्होंने कहा कि दुकानदार जिला प्रशासन की ओर से कोविड-19 को लेकर जारी हिदायतों का पूर्ण पालन करेंगे, लेकिन उन्हें कुछ घंटों के लिए दुकानें खोलने का समय दिया जाए। उन्होंने बताया कि इस संबंध में बैठक करके सुझाव दिया गया है कि आधे दिन यानि एक या दो बजे तक सभी दुकानें खोलने की आज्ञा दी जाए, ताकि सभी दुकानदार अपने घर का खर्च चला सके। किसान संगठनों का जताया आभार

व्यापार मंडल के प्रधान अशोक गुलबद्धर ने कहा कि आठ मई को दुकानें खुलवाने को लेकर किसान संगठनों ने उनके साथ मुलाकात की थी। लेकिन इस महामारी के समय दुकानें खुलवाने या ना खुलवाने की बात नहीं है। उन्होंने किसान संगठनों का आभार प्रगट किया है और कहा कि उन्होंने दुकानें खोलने को लेकर जिला प्रशासन को कुछ सुझाव दिए हैं। हालांकि अभी तक कोई फैसला नहीं आया, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि जिला प्रशासन दुकानदारों के हक में विचार करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.