जेएनएन, श्रीनगर/कपूरथला। आतंकियों ने कश्मीर के शोपियां में पंजाब के अबोहर जिले के दो व्यापारियों को गोली मार दी। इसमें से एक की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल है। हमले में जान गंवाने वाले कारोबारी की पहचान चरनजीत सिंह के रूप में हुई है। घायल व्यापारी का नाम संजीव कुमार है। संजीव को चार गोलियां लगी हैं। वह श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती है। वारदात के बाद आतंकी फरार हो गए।

पुलिस और सीआरपीएफ जवानों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया, पर आतंकियों का सुराग नहीं मिला। शोपियां से मिली जानकारी के अनुसार, अबोहर से आए दोनों फल व्यापारी शाम करीब साढ़े सात बजे जब ट्रक में कथित तौर पर सेब की पेटी लदवा रहे थे तभी आतंकी आ धमके। आतंकियों ने दोनों पर अंधाधुंध गोलियों की बौछार की। इस दौरान आतंकियों ने वहां पड़ी सेब की फसल को तबाह करने के अलावा स्थानीय लोगों को भी पीटा। दोनों व्यापारियों को जख्मी हालत में पुलवामा के जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चरनजीत ने दम तोड़ दिया।

ऐसे हमलों पर भारत सरकार को कड़ा जवाब देना चाहिए : कैप्टन

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'शोपियां में आतंकी हमले में मारे गए चरनजीत सिंह के शव को पंजाब लाने के लिए मैंने जम्मू-कश्मीर सरकार के अधिकारियों से बात की है। उनके शव को सम्मानपूर्वक फाजिल्का के अबोहर में उनके घर लाया जाएगा। पाकिस्तानी आतंकियों के ऐसे नृशंस हमलों पर भारत सरकार को कड़ा जवाब देना चाहिए।'

---------

करीब 15 वर्षों से व्यापार के लिए जम्मू-कश्मीर जा रहे थे चरनजीत

 फल व्यापारी चरनजीत सिंह और घायल हुए संजीव कुमार करीब 15 सालों से व्यापार के लिए जम्मू-कश्मीर जा रहे थे। चरनजीत की हत्या की खबर से परिवार का बुरा हाल है। पत्‍नी रो-रोकर बेहाल हो गई है। चरनजीत का 10 साल का बेटा भी है।। 40 वर्षीय चरनजीत अबोहर के रहने वाले थे, जबकि संजीव अबोहर के गोबिंदनगरी का रहने वाले हैं। दोनों करीब दस दिन पहले जम्मू-कश्‍मीर गए थे।

घायल संजीव फलों के बड़े व्यापारी हैं। दोनों रोज घर पर बातचीत कर अपना कुशलक्षेम देते रहते थे। अबोहर से बड़ी संख्या में व्यापारी सेब के कारोबार के लिए जम्‍मू-कश्‍मीर जाते हैं। इस घटना के बाद व्यापारियों ने जेएंडके की टिकट कैंसिल करवानी शुरू कर दी हैं। ये व्यापारी यहां से किन्नू और माल्टा लेकर जाते हैं और जम्मू-कश्मीर से सेव लाते हैं।

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!