संस, अबोहर : गवर्नमेंट टीचर यूनियन के प्रधान भगवंत भठेजा ने एनपीएस स्कीम अधीन काम करते प्राइमरी अध्यापकों को दो महीने का वेतन न मिलने पर रोष जताया है। उन्होंने कहा कि मार्च महीने में अध्यापकों ने अपनी तनख्वाह में से इंनकम टेक्स जमा करवाना होता है व अपनी सेविग की पीपीएफ की किश्ते जमा करवानी होती है व इसके साथ बच्चों की स्कूल फीसों की अदायगी भी करनी होती है। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब वित वर्ष के आखिरी महीने में तनख्वाह जारी न हुई हो। उन्होंने कहा कि ऐसा कार्यालयों की ढीली कारगुजारी के कारण हुआ है। भगवंत भठेजा ने कहा कि एक तो अध्यापको को दो महीने का वेतन नहीं मिला तो दूसरा विभाग द्वारा टेक्स जमा करवाने का दबाव डाला जा रहा है। उन्होने विभाग से मांग की है कि अध्यापकों का वेतन जल्द जारी किया जाए।

मनमानी से फीस वसूलने पर किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : दी फिरोजपुर पेरेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से शुक्रवार को शहर में रोष मार्च निकाला गया। इस दौरान अभिभावकों ने कहा कि कुछ निजी स्कूलों की ओर से पेरेंट्स का शोषण किया जा रहा है और मनमानी से फीस वसूली जा रही है।

हाथों में तख्तियां पकड़े अभिभावको ने जिला प्रशासन सहित राज्य सरकार व शिक्षा विभाग से मांग की कि अभिभावको को इंसाफ दिलवाया जाए। इस दौरान मनजिंद्र सिंह, प्रदीप कुमार ने बताया कि टाऊन हाल पार्क में बैठक करने के बाद रोष मार्च निकाला गया, जिसमें लोगो को जागरूक किया गया। एसोसिएशन सदस्यों ने शहर के विभिन्न चौक-चौराहो पर खड़े होकर नारेबाजी की।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप