Move to Jagran APP

कई जिलों की सीमाएं लांघ पंजाब पहुंच रहे तस्कर

राजस्थान के कई जिलों की सीमाएं लांघकर पंजाब में नशे की खेप पहुंचाई जा रही है। थाना खुईया सरवर पुलिस की ओर से शनिवार को छह क्विंटल चूरा पोस्त व 40 हजार प्रतिबंधित गोलियों के साथ गिरफ्तार किए गए ट्राला चालक व सहचालक से पूछताछ के बाद यह बात सामने आई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 09:46 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 09:46 AM (IST)
कई जिलों की सीमाएं लांघ पंजाब पहुंच रहे तस्कर
कई जिलों की सीमाएं लांघ पंजाब पहुंच रहे तस्कर

संवाद सहयोगी, अबोहर : राजस्थान के कई जिलों की सीमाएं लांघकर पंजाब में नशे की खेप पहुंचाई जा रही है। थाना खुईया सरवर पुलिस की ओर से शनिवार को छह क्विंटल चूरा पोस्त व 40 हजार प्रतिबंधित गोलियों के साथ गिरफ्तार किए गए ट्राला चालक व सहचालक से पूछताछ के बाद यह बात सामने आई है।

loksabha election banner

एसएचओ रमन कुमार ने बताया कि नशा तस्कर राजस्थान में जोधपुर, बीकानेर, श्रीगंगानगर सहित कई जिलों की सीमा पार कर पंजाब राज्य में सुरक्षित घुस गए। साधुवाली चेक पोस्ट पर भी नशा तस्कर पार कर गए, लेकिन उस्मानखेड़ा के पास दूसरा नाका देखकर वह घबरा गए और इसी कारण शक होने पर पकड़ में आ गए।

एसएचओ रमन कुमार ने बताया कि आरोपियों ने ट्राले में पेंट के काम आने वाले केमिकल के गंट्टे और बाल्टियां लोड की हुई थीं। इसके पीछे चूरा पोस्त की बोरियां और प्रतिबंधित गोलियों के कार्टन छुपाकर कपड़ा डाल रखा था। शक होने पर चालक और सहचालक से अलग-अलग पूछताछ की तो दोनों ने अलग-अलग बयान दिए। इसके बाद ट्राले की तलाशी ली तो नशे की खेप बरामद हुई। एसएचओ ने बताया कि दोनों आरोपित खुद भी नशा करने के आदी हैं। पुलिस ने आरोपितों को अदालत में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया है।

पहले भी सामने आए हैं मामले

सात अक्टूबर को पकड़ा था एक क्विंटल चूरा पोस्त

खुइयां सरवर पुलिस ने सात अक्टूबर को ट्राले में से एक क्विटल चूरा पोस्त 5 गट्टों में बरामद किया था। आरोपितों की पहचान रणजीत सिंह उर्फ राणा निवासी हामद थाना, गुरुहरसहाय जिला फिरोजपुर व जगसीर सिंह उर्फ जग्गी नि वासी रोड़ांवाला थाना सदर मुक्ततर जिला श्रीमुक्तसर साहिब के रूप में हुई थी ।

--

थाना खुइयांसरवर के प्रभारी रमन कुमार, चौकी कल्लरखेड़ा के प्रभारी बलवीर सिंह, चौकी पटीसदीक के प्रभारी ने पुलिस पार्टी समेत कल्लरखेड़ा के निकट नाकाबंदी कर तीन अक्टूबर को राजस्थान की ओर से आ रहे ट्राले में से नमक के बीच छिपाकर रखा छह क्विटल चूरा पोस्त व 65 हजार प्रतिबंधित गोलियां बरामद कर ट्राला चालक कर्मजीत सिंह उर्फ कर्मा सदर जीरा जिला फिरोजपुर को काबू किया था, जबकि दूसरा आरोपित जसबीर सिंह उर्फ मुख्तयार सिंह वासी कटोरे जिला श्रीमुक्तसर साहिब फरार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.