जागरण संवाददाता, फाजिल्का : अगर मेहनत करने का जज्बा और दृढ विश्वास हो तो फिर कामयाबी के आसमान को छूना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं होता। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है गांव घल्लू के गाडविन पब्लिक स्कूल के छात्र व खिलाड़ी मोहित शर्मा ने। मोहित शर्मा की जैवलिन थ्रो गेम के तहत नेशनल सैंटर आफ एक्सीलैंस नैंशनल कैंप पटियाला में सिलेक्शन हुई है। मोहित का नैशनल कैंप में सिलैक्शन इसलिए भी खास है क्योंकि उसका चयन देश भर के 20 खिलाड़ियों में से हुआ है और वो पूरे पंजाब में अंडर-16 में एकमात्र ऐसा खिलाड़ी है जिसका नेशनल कैंप के लिये चयन हुआ है।

गाडविन स्कूल के 12वीं कक्षा के छात्र ने 2018 में स्कूल के प्ले ग्राऊंड पर जैवलिन थ्रो की प्रैक्टिस शुरू की और उसका पहले ही वर्ष में जैवलिन थ्रो में स्टेट गेम्स में सिलेक्शन हो गया। मोहित शर्मा का लगातार दो वर्ष 2018 व 2019 में जैवलिन थ्रो स्टेट चैंपियनशिप में सिलेक्शन हुआ। जिसमें उसने शानदार प्रदर्शन किया। 2019 स्टेट चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन के बलबूते पर उसकी सिलेक्शन नैशनल गेम्स 2019 के लिए हुई और उसने आंध्र प्रदेश के गंटूर में नेशनल गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए छठी पोजीशन हासिल कर नाम रोशन किया।

कोच गुरमीत सिंह ने बताया कि इससे पहले मोहित शर्मा ने जैवलिन थ्रो में 24 मैडल जीते हैं जिसमें 18 गोल्ड, 4 सिल्वर व 2 कांस्य पदक शामिल हैं। इसके अलावा मोहित ने खेलों इंडिया खेलों में आठवां स्थान हासिल किया है।

----

नैशनल कैंप में चयन एक बड़ी उपलब्धि: बराड़

स्कूल के मैनेजिग डायरैक्टर जगजीत सिंह बराड़ ने कहा कि जब मोहित ने जैवलिन थ्रो को एक फिटनैस गेम के रूप में अपनाया था, तब मैनेजमैंट ने कभी भी मोहित को मुश्किल नहीं आने दी। उन्हें विश्वास है कि मोहित शर्मा आने वाले समय में ओलंपिक्स गेम्स में हिस्सा लेकर जीत हासिल करेगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!