Move to Jagran APP

सेहत विभाग के खिलाफ फैलाई जा रही अफवाहें : डीसी

कुछ शरारती अनसरों की ओर से स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ कोरोना टेस्ट व इलाज न करवाने की झूठी और बेबुनियाद अफवाहें फैलाई जा रही हैं जिनमें कोई सत्यता नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 04:27 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 05:51 PM (IST)
सेहत विभाग के खिलाफ फैलाई जा रही अफवाहें : डीसी
सेहत विभाग के खिलाफ फैलाई जा रही अफवाहें : डीसी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : कुछ शरारती अनसरों की ओर से स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ कोरोना टेस्ट व इलाज न करवाने की झूठी और बेबुनियाद अफवाहें फैलाई जा रही हैं, जिनमें कोई सत्यता नहीं है। यह बात फाजिल्का के डीसी अरविदपाल संधू ने अनलॉक-4 में दी गई ओर ढील व हिदायतें जारी करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जिले में अनलॉक-4 संबंधी जारी हुई हिदायतों में कुछ अन्य ढील दी की गई हैं। यह हिदायतें 30 सितंबर 2020 तक लागू रहेंगी।

loksabha election banner

डीसी अरविंदपाल सिंह संधू ने बताया कि जिले में अब ऑनलाइन डिस्टैंस लर्निंग की आज्ञा होगी और इसको उत्साहित भी किया जाएगा। कंटेनमैट जोन से बाहर स्कूलों में ऑनलाइन टीचिग व टेली काऊसलिग और अन्य कार्यो के लिए 50 प्रतिशत टीचिग और नॉन टीचिग स्टाफ को स्कूल के समय के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हुई एसओपी (स्टैंडर्ड ओपरेटिग प्रोसीजर) अनुसार बुलाने की आज्ञा होगी। स्कूल, कॉलेज, शैक्षिणक व कोचिग संस्थाएं विद्यार्थियों व रेगुलर क्लासों के लिए पहले की तरह बंद रहेंगी। लेकिन 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी अभिभावकों की सहमति से स्कूल में अपने अध्यापक से गाइडेंस लेने के लिए जा सकते हैं। लेकिन यह छूट कंटेनमेंट एरिया से बाहर ही लागू होगी ।

उच्च शैक्षिक संस्थाओं को रिसर्च स्कॉलर (पीएचडी) और पोस्ट ग्रेजुएट विद्यार्थियों के लिए केवल टैक्निकल और प्रोफेशनल कार्यक्रम जिनके लिए लैबोरेटरी व प्रयोगशालाओं की जरूरत है, को खोलने की आज्ञा होगी। ओपन एयर थियेटरों को सामाजिक दूरी व मास्क के इस्तेमाल करते हुए खुलने की आज्ञा होगी। सिनेमा हाल, स्विमिग पार्क, थियेटर और ऐसे अन्य स्थान बंद रहेंगे। उपरोक्त के अलावा पहले जारी की गई पाबंदियां उसी तरह ही जारी रहेंगी और शहरी क्षेत्रों में रविवार का क‌र्फ्यू भी जारी रहेगा। डीसी ने समूह जिला निवासियों से अपील करते कहा कि पंजाब सरकार व जिला प्रशासन क‌र्फ्यू व बंद में ढील आर्थिकता को मजबूती प्रदान करवाने या विद्यार्थियों के बेहतरीन भविष्य के लिए या फिर लोकहित वाली जरूरी सेवाओं को चालू रखने के लिए ही दे रहा है। इन ढील का मतलब यह बिल्कुल भी नहीं कि अब इस संक्रमण का प्रकोप कम हो गया है। बल्कि अब हमें पहले से भी अधिक सावधान होकर समाज में रहने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.