Move to Jagran APP

पंजाबी सभ्याचार मंच ने सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि

पंजाबी सभ्याचार मंच की ओर से सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में शहर में स्थित विज हाल में विशेष श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 04:39 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 10:17 PM (IST)
पंजाबी सभ्याचार मंच ने सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि
पंजाबी सभ्याचार मंच ने सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, अबोहर : पंजाबी सभ्याचार मंच की ओर से सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में शहर में स्थित विज हाल में विशेष श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंच के महासचिव अंकुर गर्ग की देखरेख में आयोजित कार्यक्रम में कर्नल एसपीआर गाबा ने मुख्य अतिथि रहे, जबकि समाजसेवी सुभाष विज ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

loksabha election banner

इस मौके पर कर्नल एसपीआर गाबा ने युवाओं को अपनी सोच व दिनचर्या में बदलाव करके समाज व देश के उत्थान में यथासंभव योगदान देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सभी अभिभावकों से अपने बच्चों को समाज व देश की सेवा के लिए तैयार करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यदि हम चाहते हैं कि हमारे बच्चे सद्मार्ग पर चलें, तो सबसे पहले अभिभावकों को इसकी पहल खुद से करनी होगी। रिटायर्ड एसडीएम बीएल सिक्का ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्वतंत्रता आंदोलन के सर्वश्रेष्ठ नायक थे। उन्होंने कहा कि हजारों क्रांतिकारियों व महापुरूषों के बलिदानों से प्राप्त की गई आजादी को खंडित करने के लिए अनेक विदेशी शक्तियां अब भी सक्रिय हैं, जिनके प्रति सभी देशवासियों को सतर्क रहना होगा। मंच के प्रधान गुरचरण सिंह गिल ने युवाओं को बुजुर्गों का सम्मान करने की प्रेरणा दी। इस मौके पर जसविंद्र कौर, नीतू चोपड़ा, सरिता अबरोल, रवीना, रमेश बजाज, रोमेश मिढा, अमन छाबड़ा, रविद्र ढाका, एडवोकेट एसएस दानेवालिया, रविकांत गुप्ता, विजेंद्रपाल बिश्नोई, नवदीप सिंह, रजनीश मिढा, जगदीश मुंजाल, आशीष नागपाल, राजकुमार, अमित विज, राजेश विज, दीपक सेतिया, शिव कुमार, नवीन चुघ, सतपाल, योगराज व वीरेंद्र जुनेजा सहित अनेक लोग शामिल थे। नेता सुभाष चंद्र बोस को जन्मदिवस पर किया याद संस, अबोहर : महर्षि दयानंद कालेज आफ एजुकेशन के प्रांगण में भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक नेता जी सुभाष चंद्र बोस जी की 125वीं जयंती पर उन्हें पुष्पांजल िभेंट की गई। कालेज के निदेशक डा. आरपी असीजा ने बताया कि सुभाष चंद्र बोस ने ही तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा का नारा दिया था। कालेज की प्रिसिपल गीता अरोड़ा ने व स्टाफ सदस्यों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके अलावा सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस पराक्रम दिवस के उपलक्ष में विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने गुरु नानक ए वी स्कूल के प्रांगण में मनाया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रमुख समाजसेवी दर्शन लाल चुघ ने की। इस मौके पर सुभाष चंद्र बोस के जीवन से संबंधित विद्यार्थियों में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता करवाई गई। इस कार्यक्रम में कार्यक्रम में विश्व हिदू परिषद के नगर अध्यक्ष सुनील वाट्स, जिला मंत्री ललित सोनी, कानूनी सेवा अथारिटी पेनल के प्रमुख देसराज कंबोज, स्कूल प्रिसिपल अमनदीप शर्मा, राजेश छाबड़ा, चोभ सिंह, राजीव गगनेजा, रमेश धौलपुरिया, प्रदीप गर्ग व स्कूल स्टाफ विद्यार्थी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.