Move to Jagran APP

पांच दिन का विधानसभा सत्र 24 से, दो दिन ही होगा काम

-पहले दिन दी जाएगी श्रद्धांजलि, शनिवार-रविवार को रहेगा अवकाश -बेअदबी पर रणजीत सिंह आयोग की

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 10:30 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 10:30 PM (IST)
पांच दिन का विधानसभा सत्र 24 से, दो दिन ही होगा काम
पांच दिन का विधानसभा सत्र 24 से, दो दिन ही होगा काम

-पहले दिन दी जाएगी श्रद्धांजलि, शनिवार-रविवार को रहेगा अवकाश

loksabha election banner

-बेअदबी पर रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट पर हो सकती है बहस

---

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा का मानसून सत्र 24 से 28 अगस्त तक चलेगा। पांच दिन के इस सत्र में मूल रूप से दो दिन ही सरकारी कामकाज होगा। क्योंकि 24 को दिवंगत हस्तियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद शनिवार और रविवार का अवकाश होगा। सरकारी कामकाज के लिए मात्र सोमवार और मंगलवार का दिन शेष रह जाता है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में विधानसभा सत्र की तारीखों पर मुहर लगा दी गई।

महत्वपूर्ण यह है कि सत्र में बेअदबी कांड की जांच करने वाले जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट सदन के पटल पर रखी जाएगी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इसकी पहले ही घोषणा कर चुके है। रिटायर्ड जस्टिस रणजीत सिंह ने वीरवार सुबह ही अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या सरकार रिपोर्ट पर बहस करवाएगी या नहीं। रिपोर्ट में जिस प्रकार से पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व डीजीपी समेत कई बड़े अधिकारियों की तरफ अंगुली उठी है, उसे देखते हुए इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि सरकार रिपोर्ट पर बहस करवा सकती है। विपक्ष भी बहस करवाने की मांग रख सकता है। मुख्यमंत्री पहले ही यह कह चुके हैं कि पूरी रिपोर्ट आने के बाद बेअदबी के सारे मामले की जांच सीबीआइ को सौंपी जाएगी। इस रिपोर्ट में कई बड़े पुलिस अधिकारियों के नाम सामने आए हैं। अत: मुख्यमंत्री के पहले लिए गए इस फैसले से यह संकेत मिलते हैं कि सरकार इस पर बिना बहस करवाए हुए मामले को सीबीआइ को सौंप दे। यह देखना रोचक होगा कि सरकार इस मामले में क्या फैसला लेती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.