Move to Jagran APP

सीवरेज की गंदगी से बदतर हुई जिंदगी

बेशक शहर में काफी विकास हो चुका है व हो भी रहा है लेकिन इसके बावजूद कई इलाकों में सीवरेज की समस्या बरकरार है। जिसमें एक इलाका है ठाकर आबादी-अजीमगढ़ मेन रोड का दूसरा आर्य नगरी बाबा रामदेव मंदिर के निकट व तीसरा है सरकारी प्राइमरी स्कूल प्रेम नगर वाली।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 06:33 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 06:33 AM (IST)
सीवरेज की गंदगी से बदतर हुई जिंदगी

संस, अबोहर : बेशक शहर में काफी विकास हो चुका है व हो भी रहा है लेकिन इसके बावजूद कई इलाकों में सीवरेज की समस्या बरकरार है। जिसमें एक इलाका है ठाकर आबादी-अजीमगढ़ मेन रोड का, दूसरा आर्य नगरी बाबा रामदेव मंदिर के निकट व तीसरा है सरकारी प्राइमरी स्कूल प्रेम नगर वाली। इसके अलावा भी कई मोहल्लों में सीवरेज की समस्या हल नहीं हो पाई है।

loksabha election banner

ठाकुर आबादी रोड -अजीमगढ़ रोड पर पिछले लंबे समय से सीवरेज जाम की समस्या बरकरार है। दीवाली के दिन भी यहां दूषित सीवरेज का पानी सड़क पर बह रहा था, जिस कारण आसपास के दुकानदारों को तो परेशानी झेलनी ही पड़ी, वहीं ं सैंकड़ों की गिनती में जंड पर माथा टेकने वाली महिलाओं व लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आसपास के दुकानदारों ने कहा कि दीवाली पर यहां दूषित पानी बहने से उनका कामकाज प्रभावित हुआ। यहां काफी समय से सड़क बनाने के लिए पत्थर डाला जा चुका है लेकिन अभी तक सड़क का निर्माण नहीं हो पाया है। लोगों ने कहा कि यहां सीवरेज पाइप लाइन भी डाली जा चुकी है लेकिन इसके बावजूद यहां समस्या बरकरार है। इसके अलावा नई आबादी-आर्य नगरी निकट बाबा रामदेव मंदिर व शिव मंदिर वाली गली में भी सीवरेज की समस्या पिछले लंबे समय से है। यह गली देखते ही देखते ही दूषित पानी से भर जाती है। इलाकावासी अशोक कुमार ने बताया कि दीवाली की रात भी यह गली सीवरेज के दूषित पानी से भर गई जिस कारण लोग व बच्चे दीवाली नहीं मना पाए। हालात यह थे कि लोगों को दूषित पानी में से ही गुजरने को मजबूर होना पड़ा। इसी तरह प्रेम नगर सरकारी स्कूल व उसके साथ वाली गली में भी सीवरेज का पानी दीवाली वाली रात को भरा होने से लोगो को परेशानी से दो चार होना पड़ा। यहां के निवासी रिकू, काली, बिट्टू ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन यह तो ढिंढोरा पीटता है कि अपने आसपास सफाई रखें, पानी एकत्रित न होने दें लेकिन वह एकत्रित पानी का हल कैसे करें। इसके अलावा कृष्णा नगरी मेन रोड पर भी दीवाली पर सीवरेज का दूषित पानी भरा रहा जो अब भी बरकरार है। जल्द हल करवाएंगे समस्या : एक्सईएन

सीवरेज बोर्ड के एक्सईएन जुगल किशोर ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में टेक्निकल प्राब्लम होने के कारण सीवरेज समस्या हल नहीं हो पा रही है लेकिन जल्द ही समस्या से निजात मिल जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.