Move to Jagran APP

नशा मिटाने के लिए पंचायतें करें सहयोग : एसएसपी

जिले को नशा मुक्त करने के लिए पंचायतों को सहयोग करना चाहिए। यह बात रविवार सरपंच यूनियन के प्रधान मनोज गोदारा के निवास स्थान पर नशे के खिलाफ करवाए सेमिनार में फाजिल्का के एसएसपी भूपेंद सिंह ने कही। इस मौके पर एसपी हैड क्वाटर कुलदीप शर्मा मौजूद थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 11:41 PM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 06:41 AM (IST)
नशा मिटाने के लिए पंचायतें करें सहयोग : एसएसपी
नशा मिटाने के लिए पंचायतें करें सहयोग : एसएसपी

संवाद सहयोगी, अबोहर : जिले को नशा मुक्त करने के लिए पंचायतों को सहयोग करना चाहिए। यह बात रविवार सरपंच यूनियन के प्रधान मनोज गोदारा के निवास स्थान पर नशे के खिलाफ करवाए सेमिनार में फाजिल्का के एसएसपी भूपेंद सिंह ने कही। इस मौके पर एसपी हैड क्वाटर कुलदीप शर्मा मौजूद थे। एसएसपी भूपेन्द्र सिंह ने सरपंचों, पंचों और गांववासियों से सहयोग मांगते हुए कहा कि अगर आप हमारा सहयोग करें तो फाजिल्का जिले को नशा मुक्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब के साथ लगे राजस्थान एवं हरियाणा क्षेत्र के आसपास के गांवों में पुलिस की ओर से चौकसी बरती जा रही, ताकि नशा तस्करों पर अंकुश लगाया जा सके। अगर पुलिस को नशा तस्करी करने वाले या सेवन करने वालों की सूचना देंगे तो उसका नाम गुप्ता रखा जाएगा। उन्होंने कहा अगर इलाके में कोई संदिग्ध व्यक्ति बाहर से आकर नशा बेचने का काम करता है तो इसकी सूचना संबंधित थाने को दें, ताकि समय रहते पुलिस कार्रवाई कर सके। एसएसपी ने कहा कि आज हमें नशों के खिलाफ जंग लड़ने की जरूरत है, क्योंकि नशों के कारण अनेक घर बर्बाद हो चुके हैं। अगर उनको बचाना है तो हमें एकजुट होकर आगे आकर नशों के खिलाफ मुहिम छेड़नी होगी। उन्होंने कहा कि पुलिस अकेली कुछ भी नहीं कर सकती है। अगर जन सहयोग होगा तो ही पुलिस तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। सरपंच यूनियन के प्रधान मनोज गोदारा ने एसएसपी भूपेन्द्र सिंह एवं समस्त पुलिस को आश्वासन दिया कि उनके सभी सरपंच पुलिस की ओर से चलाई जा रही इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए सहयोग करेंगे कुलदीप शर्मा ने कहा कि युवा पीढ़ी आज नशे की दलदल में फंसती जा रही है, जिसे निकालना हम सबका कर्तव्य बनता है। आपके सहयोग से हम अपनी आने वाली पीढ़ी को बचा सकते हैं। कांग्रेस नेता धर्मवीर गौदारा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश को नशा मुक्त करने का बीड़ा उठाया है और इसमें पुलिस व जन सहयोग से काफी हद तक सफलता हासिल हो भी चुकी है इस अवसर पर ढाणी कड़ाका सिंह के सरपंच प्रीतम सिंह, गांव झोरडखेड़ा के सरपंच सुभाषचन्द्र, रूहडियांवाली की सरपंच अनिता रानी पत्नी कांग्रेस नेता वरिन्द्र सिंह उर्फ बंटी, रामसरा के सरपंच मेनपाल, ब्लॉक समिति की सदस्य ललिता रानी, शेरगढ़ के सरपंच टींकू राम, बुर्जमुहार के सरपंच गुरसाहब सिंह, हिम्मतपुरा के सरपंच मनोज डेलू, बजीतपुर बोमा के सरपंच मनोज डेलू, रूकणपुरा खुईखेड़ा के सरपंच सिमरनजीत सिंह, कैलाश नगर के सरपंच वरिन्द्र सिंह, अमरपुरा के सरपंच सरपंच नंद कुमार, रामपुरा के सरपंच वेद कुमार आदि मौजूद थे। डीएसपी अबोहर कुलदीप सिंह भुल्लर, बल्लुआना देहात के डीएसपी संदीप सिंह, ट्रैफिक प्रभारी इंस्पेक्टर भूपेन्द्र सिंह, थाना सदर के प्रभारी इंस्पैक्टर रणजीत सिंह, थाना बहाववाला के प्रभारी मोहन दास, थाना खुईयांसरवर के प्रभारी परमजीत कुमार, थाना नंबर दो के प्रभारी सुनील कुमार, थाना नंबर एक के प्रभारी चन्द्रशेखर मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.