Move to Jagran APP

नर्सिंग की छात्रा ने मां को लिखा मैसेज- अगले जन्‍म में भी तुम्‍हारी बेटी बनूंगी और फिर कर ली खुदकुशी

हॉस्‍टल में रह रही नर्सिंग की एक छात्रा ने मां को मैसेज भेजा कि मां मुझे माफ करना अगले जन्‍म में भी तुम्‍हारी बेटी बनूंगी। इसके बाद उसने आत्‍महत्‍या कर ली।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 10:05 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 10:05 AM (IST)
नर्सिंग की छात्रा ने मां को लिखा मैसेज- अगले जन्‍म में भी तुम्‍हारी बेटी बनूंगी और फिर कर ली खुदकुशी

अबोहर (फ‍ाजिल्‍का), जेएनएन। हॉस्‍टल में रह रही नर्सिंग की एक छात्रा ने मां को भावुक मैसेज लिखा और इसके बाद खुदकुशी कर ली। अबोहर से सटे राजस्थान के सादुलशहर निवासी व गंगानगर के प्राइवेट नर्सिंग कॉलेज की यह छात्रा ने यह कदम हॉस्टल की मैनेजमेंट से प्रताडि़त होकर उठाया। उसने अबोहर में नांदेड़-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। (युवती के बैग से प्राप्त आइडी प्रूफ से उसकी शिनाख्त हुई। सुसाइड का कारण नर्सिंग कॉलेज के हॉस्टल स्टाफ की ओर से प्रताडि़त करना बताया गया है।

loksabha election banner

वाट़्सएप पर लिखा में कहा था-मां मुझे माफ करना, अगले जन्म में भी मैं तुम्हारी बेटी के रूप में जन्म लूंगी

पुलिस को लड़की के बैग में एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने अपनी आपबीती विस्तार से लिखी है। इसमें मुख्य आरोपित गौरव सेठी, अजय व मनप्रीत द्वारा उन्हें इस कदर पीडित कर दिया कि उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया। उसके फोन से एक रिकार्डिंग की मिली है जिसमें लड़की द्वारा जब हॉस्टल में लड़कियों के साथ हो ज्यादितियों के बारे में बताने पर  उसे कॉलेज से निकालने की धमकी भी दी जा रही है। सुसाइड नोट के साथ स्टेटस में भी लड़की ने अपनी मां से आरोपितों को सजा दिलाने की अपील की है।

सादूलशहर निवासी व श्रीगंगानगर में नर्सिंग की छात्रा ने अबोहर आकर ट्रेन के आगे कूद कर दी जान

इधर लड़की की मां ने इन सभी दरिंदों के साथ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। सादुलशहर वार्ड नंबर 17 की कुसुम अग्रवाल (22) श्रीगंगानगर के एसएन कॉलेज में नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी और वहीं पर हॉस्टल में रह रही थी। छात्रा के पिता जगदीश ने बताया कि राजस्थान सरकार की योजना के अनुसार उसकी लड़की को पढ़ाई और हॉस्टल की सभी सुविधाएं निशुल्क दी जानी थीं, लेकिन यह पूर्ण रूप से उसे नहीं मिल रही थी।

उनकी लड़की ने अन्य छात्राओं के साथ मिलकर हॉस्टल संचालकों की शिकायत कॉलेज के एमडी को की। इसके बाद उसे प्रताडि़त किया जाने लगा था। 1 जून से लेकर 13 जून तक गर्मी की छुट्टियों को बिता जब वह हॉस्टल में गई तो हॉस्टल के संचालकों द्वारा उससे दुव्यर्वहार किया और उसे हॉस्टल से निकालने की धमकी भी दी।

परिजनों ने कहा कि कुसुम वहां से परेशान होकर बठिंडा चली गई और रात्रि में बठिंडा से लौटते मां को फोन पर घटना की सारी जानकारी दी। इतना ही नहीं उसने अपने वाट्सअप पर माता को लिखा कि, गौरव सेठी, रंजीत भुल्लर, अजय, मनप्रीत, शिखा, सरोज, मीरा, पूनम इन सभी से दुखी होकर मैं आत्महत्या करने जा रही हूं। मां मुझे माफ करना। अगले जन्म में भी मैं तुम्हारी बेटी के रूप में जन्म लूंगी। आरोपितों पर कार्रवाई जरूर करवाना।

------------

सुसाइड नोट के आधार पर हो रही है कार्रवाई

अबोहर के जीआरपी थाना प्रभारी हरजिंदर सिंह ने बताया कि इस मामले में सुसाइड नोट के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। परिजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

-----------

मैनेजमेंट ने आरोपों को नकारा

इस बारे में हॉस्टल के अधिकारी गौरव सेठी ने कहा कि कुसुम अग्रवाल की मौत का उन्हें भी बहुत दुख है, लेकिन जो आरोप उन्होंने मैनेजमेंट पर लगाए है वो बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि कुसुम हॉस्टल से 15 जून को बिना बताए अपना सामान लेकर चली गई थी।  लड़की के बारे में कुछ शिकायते आई थी, लेकिन लड़की को समझाने के साथ ही सारी जानकारी उसके परिजनों को भी दे दी गई थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.