Move to Jagran APP

एनएचएम स्टाफ हड़ताल पर, एसएमओ ने संभाली सैंपलिग की कमान

एनएचएम स्टाफ की ओर से मांगों को लेकर की गई हड़ताल के चलते बुधवार को खुईखेड़ा के एसएमओ ने कोरोना मरीजों की सैंपलिग की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 10:24 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 10:24 PM (IST)
एनएचएम स्टाफ हड़ताल पर, एसएमओ ने संभाली सैंपलिग की कमान
एनएचएम स्टाफ हड़ताल पर, एसएमओ ने संभाली सैंपलिग की कमान

संवाद सूत्र, खुईखेड़ा (फाजिल्का) : एनएचएम स्टाफ की ओर से मांगों को लेकर की गई हड़ताल के चलते बुधवार को खुईखेड़ा के एसएमओ ने कोरोना मरीजों की सैंपलिग की। इस दौरान एसएमओ डा. रोहित गोयल ने अपने साथ तीन मेडिकल अफसरों डा. चरणपाल, डा. सक्षम कंबोज, डा. लवप्रीत कंबोज की सहायता से क्षेत्र के कुल 341 कोरोना संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए।

loksabha election banner

ब्लाक मास मीडिया इंचार्ज सुशील कुमार ने बताया कि फार्मेसी अफसर, स्टाफ़ नर्स, लैब टेक्निशियन, हेल्थ सुपरवाजर, हेल्थ वर्कर, दर्जा चार सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों के सहयोग से ब्लाक में पुलिस नाके सहित तीन जगह पर सैंपलिग कैंप भी लगाए गए, जहां कोरोना मरीज के संपर्क में आने वाले, नाके दौरान बिना मास्क घूमने वाले लोगों की सैंपलिग की गई।

उधर, एसएमओ डा. गोयल ने कहा कि महामारी के दौर में प्रत्येक स्वास्थ्य कर्मी का फर्ज बनता है कि वह देश व समाज के लिए कुछ न कुछ करे। उनकी ओर से खुईखेड़ा अलावा दो अन्य स्थानों पर भी सैंपलिंग कैंप का आयोजन किया।

एक मई से वैक्सीनेशन के लिए नहीं हो पाई कोई रजिस्टेशन

सुभाष आनंद. फिरोजपुर : 18 वर्ष से ऊपर के आयु वर्ग की कोरोना वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन पहले ही दिन फ्लाप रही। सेहत विभाग की ओर से रजिस्ट्रेशन के लिए नियुक्त एक्सपर्ट के कोरोना संक्रमित होने के कारण सिविल अस्पताल भर्ती करवाया गया है। नोडल आफिसर डा.सतपाल भगत ने कहा देर सांय तक किसी ने टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया। वीरवार को रजिस्ट्रेशन गति पकड़ सकता है। आवेदक एप के माध्यम में रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। हालांकि वैक्सीनेशन के लिए सेहत विभाग ने योजना तैयार कर ली है।

योजना के तहत जिला फिरोजपुर के 99 हेल्थ सेंटरो में 18 साल से अधिक आयु वर्ग तीन लाख 74 हजार लोगों का टीकाकरण होगा। टीकाकरण के लिए तीन नए सेंटर बनाए जाएंगे। फिरोजपुर एमएलएम स्कूल, कैंट बोर्ड स्कूल और मालवा खालसा स्कूलों का टीकाकरण के लिए चयन किया गया है। इसके अलावा सेहत विभाग की छह मोबाइल टीमें कैंप लगा कर टीकाकरण मुहिम को आगे बढ़ाएंगी।

वैक्सीन के लिए एप से करवा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

कोविड-19 वैक्सीनेशन के नोडल आफिसर डा.सतपाल भगत ने कहा रजिस्ट्रेशन के लिए सिविल अस्पताल या हेल्थ सेंटर आने की जरूर नहीं। घर बैठे एप से खुद को रजस्टिर्ड कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन होने के बाद सेहत विभाग आवेदक को बताएगा कि उनको टीकाकरण के लिए कब और कहां आना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.