Move to Jagran APP

सरपंचों व पंचों को दी स्वच्छता सर्वेक्षण की जानकारी

राज्यभर में चल रहे स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण 2021 के तहत अलग-अलग जिलों में विभिन्न गतिविधियों करवाई जा रही हैं जिसके तहत फाजिल्का जिले में सरपंच संवाद करवाया गया

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 03:37 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 05:53 PM (IST)
सरपंचों व पंचों को दी स्वच्छता सर्वेक्षण की जानकारी
सरपंचों व पंचों को दी स्वच्छता सर्वेक्षण की जानकारी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : राज्यभर में चल रहे स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण 2021 के तहत अलग-अलग जिलों में विभिन्न गतिविधियों करवाई जा रही हैं ,जिसके तहत फाजिल्का जिले में सरपंच संवाद करवाया गया, जिसमें जिले के अलग-अलग गांवों के सरपंचों पंचों ने भाग लिया गया।

loksabha election banner

जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स के बैठक हाल में उप मंडल इंजीनियर जगदीप सिंह के नेतृत्व में करवाए गए संवाद के दौरान सरपंचों को स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण के तहत विभिन्न जानकारियां दी गई। इस मौके सरपंचों ने अपनी मुश्किलें भी बताईं। इस मौके पर एसडीओ जगजीत सिंह, आइईसी फाजिल्का पूनम, आइईसी अबोहर सुखजिंदर सिंह ढिल्लों, गुरचरन सिंह द्वारा भी अलग-अलग जानकारियां सरपंचों को दी गई। एसडीओ जगदीप सिंह ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण के तहत केंद्र की टीम की तरफ से अलग-अलग गांवों में जाकर स्वच्छता संबंधी निरीक्षण किया जाएगा और आने वाले दिनों में इस संबंधी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हमने अपने जिले को सभी सरपंचों और जिला निवासियों के सहयोग के साथ ही इस सर्वेक्षण में सबसे आगे लाया जा सकता है। इसलिए हम सभी को इसमें अपना बनता योगदान देना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि टीम की तरफ से सफाई प्रबंधों, कूड़े के प्रबंधों संबंधी अलग-अलग तरह की जानकारियां गांवों में आकर ली जाएंगी। उन्होंने कहा कि हमें गांवों में पूर्ण तौर पर सफाई रखनी है और किसी भी सार्वजनिक जगह पर गंदगी नहीं फैलने देनी। उन्होंने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण में केवल गांवों का ही सर्वे होना है। हमें इस सर्वेक्षण में अधिक से अधिक योगदान देकर गांवों को अपनी जिले को अधिक से अधिक नंबर दिलाने हैं। इस मौके केवल सिंह सरपंच, अलग-अलग गांवों के सरपंच, जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग के कर्मचारी भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.