संवाद सूत्र, फाजिल्का : गाडविन पब्लिक स्कूल घल्लू की ओर से मैनेजिग डायरेक्टर जगजीत सिंह बराड़ के दिशा निर्देश पर हिदी दिवस को पूरे उत्साह से मनाते हुए विद्यार्थियों में विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाई गई। प्रिसिपल अभिलेख शर्मा ने बताया कि विद्यार्थियों द्वारा कविताएं, गीत व भाषण के जरिए राष्ट्रीय भाषा के बारे में अपने विचार प्रस्तुत किए गए।

इस मौके अध्यापकों द्वारा विद्यार्थियों में हेंड राइटिग कंपीटिशन व रीडिग मुकाबले करवाए गए, जिनमें विद्यार्थियों ने उत्साह से हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रिसिपल अभिलेख शर्मा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन का उद्देश्य विद्यार्थियों को उन्हें संस्कृति, पर्वों व अमूल्य धरोहर से जोड़े रखना है। इस मौके पर मैनेजिग डायरैक्टर जगजीत सिंह बराड़ ने विद्यार्थियों को आनलाइन संदेश में कहा कि हिदी भाषा विश्व की सबसे विकसित भाषा है, जिसे यूनएओ ने भी स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि हिदी सिर्फ एक भाषा नहीं, बल्कि राष्ट्रीय भाषा के जरिये हमारी भावनाओं का प्रगटावा होता है और हिदी से हमारी भावनाएं और स्नेह से जुड़ा है। मैनेजिग कमेटी सदस्य लखविद्र कौर बराड़ ने कहा कि हिदी भाषा ने अपने बलबूते पर विश्व में सबसे विकसित भाषा का दर्जा पाया है। उन्होंने कहा कि हमें दूसरी भाषाओं को अपनाना चाहिए लेकिन अपनी राष्ट्रीय भाषा से कभी भी विमुख नहीं होना चाहिए। कार्यक्रम के आयोजन में समूह स्टाफ सदस्यों द्वारा सहयोग किया।

हिदी दिवस पर करवाई प्रतियोगिताएं संवाद सूत्र, फाजिल्का : मलोट रोड पर स्थित गुरकु आत्मवल्लभ जैन आदर्श विद्यालय में हिदी दिवस के उपलक्ष्य में विद्यार्थियों में स्पीच व कविता मुकाबले करवाए गए। वहीं क्विज कंपीटिशन का भी आयोजन किया गया। इस दौरान भाषण मुकाबले में सातवीं कक्षा की जासमीन ने पहला, नौंवी कक्षा की छात्रा जीनू ने दूसरा व सातवीं कक्षा की दीक्षा ने तीसरा स्थान पाया। भाषण प्रतियोगिता में दसवीं कक्षा के गुरशिदर ने बाजी मारी, जबकि नौंवी कक्षा के छात्र शिवम ने दूसरा स्थान पाया। इस मौके प्रिसिपल नरेश कुमार सपड़ा ने सभी विजेता विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

Edited By: Jagran