जलालाबाद, जागरण टीम: नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत रविवार को एसएसपी भूपिंद्र सिंह के निर्देशों पर डीएसपी जलालाबाद अतुल सोनी की अगुआई में दर्जनों गांवों में सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान इन गांवों में 12 के करीब घरों की जांच की गई, जो पहले भी नशा तस्करी के मामलों में नामजद रहे हैं। इस दौरान पुलिस ने विभिन्न घरों से 12 ग्राम हेरोइन व बिना नंबर प्लेट के चार मोटरसाइकिल बरामद किए हैं, जबकि कई संदिग्धों को हिरासत में लेते हुए पूछताछ की जा रही है।

डीएसपी अतुल सोनी ने बताया कि विभिन्न थानों की पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ अभियान चलाते हुए बरामदगी तो की जा रही है। जबकि पुलिस प्रशासन के आदेशों अनुसार अचानक सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है। इसके तहत रविवार को थाना अरनीवाला, थाना सिटी जलालाबाद, थाना सदर जलालाबाद, थाना अमीर खास के थाना प्रभारी सहित 80 से 90 कर्मचारियों के साथ सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान गांव अलियाना, घटियांवाली बोदला के अलावा दर्जनों गांवों की चेकिंग की गई।

इस दौरान विभिन्न घरों से 12 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। जबकि बिना नंबर के चार मोटरसाइकिल भी बरामद किए गए, जिनके कागजात संबंधित लोग पेश नहीं कर पाए। फिलहाल उन वाहनों की जांच करवाई जा रही है। अगर वह चोरी के पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा रेलवे स्टेशन जलालाबाद व बस स्टैंड पर भी चेकिंग अभियान चलाया गया।

इस दौरान यात्रियों के बैग की जांच करते हुए उन्हें जागरूक किया गया कि अगर वह कोई संदिग्ध वस्तु देखें, तो इस संबंधी पुलिस को सूचना दी जाए। उन्होंने बताया कि भविष्य में भी सर्च आपरेशन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि नशे पर अंकुश लगाने के लिए हर जरूर कदम उठाए जाएंगे।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट