Move to Jagran APP

अंडरब्रिज के लिए रेलवे क्रासिग के दोनों ओर से खोदाई शुरू

फाजिल्का रेलवे स्टेशन के निकट स्थित फाटक नंबर 89-बी पर अंडरब्रिज बनाने की रफ्तार तेज होती जा रही है। सोमवार को रेलवे फाटक के दोनों और बड़ी जेसीबी मशीनें लगाकर रोड की खुदाई शुरू कर दी गई। हालांकि रेलवे क्रासिग का रास्ता बंद होने के कारण लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। लेकिन ट्रैफिक पुलिस द्वारा यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए लोगों को सही रास्ते की जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 11:52 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 11:52 PM (IST)
अंडरब्रिज के लिए रेलवे क्रासिग के दोनों ओर से खोदाई शुरू

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : रेलवे स्टेशन के निकट स्थित फाटक नंबर 89-बी पर अंडरब्रिज बनाने की रफ्तार तेज होती जा रही है। सोमवार को रेलवे फाटक के दोनों और बड़ी जेसीबी मशीनें लगाकर रोड की खुदाई शुरू कर दी गई। हालांकि रेलवे क्रासिग का रास्ता बंद होने के कारण लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। लेकिन ट्रैफिक पुलिस द्वारा यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए लोगों को सही रास्ते की जानकारी दी गई।

loksabha election banner

बता दें कि अंडरब्रिज का कार्य रविवार को शुरू होने के बाद रेलवे विभाग की ओर से भी एक लेटर जारी करते हुए रेलवे क्रासिग को अंडरब्रिज निर्माण तक बंद करने के आदेश दिए गए थे। जिस पर शाम को ही रेलवे फाटक बंद कर दिया गया और सुबह अंडरब्रिज के रास्ते में आने वाले सभी बिजली के खंभों व अन्य सामान को उखाड़ दिया गया। बता दें कि आरसीसी स्लैब को रेलवे पटरी के नीचे रखने के लिए शुक्रवार से चार बड़ी क्रेनें मंगवाई गई हैं। बताया जा रहा है कि उक्त मशीनों का प्रतिशत किराया हजारों रूपये हैं, इसलिए रेलवे विभाग व ठेकेदार जल्द से जल्द काम निपटाकर उन मशीनों को फारिग करने की नीति पर काम कर रही है। अंडरब्रिज संघर्ष कमेटी के संयोजक नरेंद्र मैणी बंटू ने बताया कि धीरे धीरे कार्य की गति और बढ़ाई जाएगी और संभावना है अंडरब्रिज का कार्य चार से पांच माह में पूरा कर लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि रेलवे अंडरब्रिज की राह में अडंगा बन रहे बीएसएनएल के चैंबर को शिफ्ट करने की जिम्मेदारी भी ठेकेदार द्वारा ली गई है, जिसके चलते अब अंडरब्रिज बनाने का रास्ता पूरी तरह से साफ हो गया है।

चौथे दिन भी चार घंटे बिजली रही बंद

रेलवे अंडरब्रिज निर्माण को लेकर सोमवार को चौथे दिन भी सुबह 12 बजे से लेकर शाम साढ़े चार बजे तक बिजली बंद रही। जिस कारण लोगों खासकर दुकानदारों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पेपर देने वाले विद्यार्थियों को उठानी पड़ी परेशानी

रेलवे अंडरब्रिज बनाने के चलते ठेकेदार द्वारा रेलवे क्रासिग के दोनों रास्तों को बंद कर दिया गया, जिससे सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के में परीक्षा देने के लिए जाने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस दौरान पैदल विद्यार्थी तो क्रासिग के नीचे गुजकर स्कूल पहुंचे, लेकिन साइकिल व अन्य वाहनों से पेपर देने के लिए जाने वाले विद्यार्थियों को फ्लाईओवर व नई आबादी के फाटक से होते हुए स्कूल पेपर देने के लिए जाना पड़ा।

फ्लाईओवर व नई आबादी फाटक बने स्थायी रास्ते

शहर के लोगों को अगर रेलवे क्रासिग के उस तरफ जाना है तो उन्हें या तो फ्लाईओवर से जाना पड़ेगा या फिर नई आबादी स्थित रेलवे फाटक की ओर से जाना पड़ेगा। वहीं दूसरी तरफ रहने वाले लोग भी शहर आने के लिए इन रास्तों का ही प्रयोग कर पाएंगे। बता दें कि रेलवे क्रासिग के उस पर जहां सरकारी स्कूल, कई डाक्टर, प्राइवेट स्कूल, नहरी कालोनी, पावरकॉम कार्यालय आदि स्थित हैं, तो वहीं शहर की ओर मुख्य बाजार घंटाघर, डीसी कार्यालय, सिटी थाना पुलिस, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि स्थापित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.