Move to Jagran APP

सीपीआइ वर्करों ने रोड शो निकाल खाकी के खिलाफ निकाली भड़ास

फाजिल्का : भारतीय कम्यूनिटी पार्टी (सीपीआइ) के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर धक्केशाही का आरोप लगाते हुए एसएसपी के खिलाफ शुक्रवार को अनाज मंडी में धरना दिया। इसके बाद फाजिल्का में रोड शो निकाला पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Jan 2019 11:15 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 11:15 PM (IST)
सीपीआइ वर्करों ने रोड शो निकाल खाकी के खिलाफ निकाली भड़ास
सीपीआइ वर्करों ने रोड शो निकाल खाकी के खिलाफ निकाली भड़ास

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : भारतीय कम्यूनिटी पार्टी (सीपीआइ) के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर धक्केशाही का आरोप लगाते हुए एसएसपी के खिलाफ शुक्रवार को अनाज मंडी में धरना दिया। इसके बाद फाजिल्का में रोड शो निकाला पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

loksabha election banner

प्रांतीय सचिव कामरेड बंत ¨सह बराड़ ने कहा कि पुलिस उनके लोगों के साथ गलत कर रही है। जिला सचिव कामरेड हंसराज गोल्डन, प्रांतीय कौंसिल सदस्य सु¨रद्र ढंडियां को बैठक के लिए एसएसपी की तरफ से बुलाकर धोखे से गिरफ्तार कर लिया गया और चार घंटे हिरासत में रखने व लोकतांत्रिक हकों के लिए संघर्ष करने के उन पर मामला दर्ज कर दिया गया, जिसे वे कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। बीते दिनों जलालाबाद पुलिस ने अनाज मंडी में बैठक करके पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करने संबंधी सीपीआई पार्टी के 10 ज्ञात व 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ पर्चा दर्ज किया था। रोष स्वरूप शुक्रवार को सीपीआइ वर्करों ने अनाज मंडी में बैठक करके पंजाब पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि पुलिस की तरफ से लोक हितों और लोकतांत्रिक हकों के लिए लड़ने वाली सीपीआइ पार्टी के नेताओं को बिना अपराध के हिरासत में रखने व झूठा केस दर्ज करने की प्रांतीय पार्टी कड़े शब्दों में ¨नदा करती है। पार्टी ने पंजाब सरकार से मांग की कि उक्त मामले की न्यायायिक जांच करवाई जाए। अपना आदेश चलाने वाले फाजिल्का के एसएसपी को तुंरत निलंबित करके कार्रवाई की जाए। पार्टी की प्रांतीय कार्यकारी कुलदीप ¨सह भोला और रोजगार मुहिम के मुख्य सलाहकार जगरूप ¨सह ने कहा कि फाजिल्का जिला पुलिस प्रमुख के खिलाफ प्रांत भर में संघर्ष करने का फैसला लिया है। सीपीआइ अब तक लोगों के लोकतांत्रिक हकों के लिए लड़ती आई है और पार्टी हर जबर के खिलाफ अपना विरोध जारी रखेगी। केस रद करवाने के लिए शिष्टमंडल जिला पुलिस प्रमुख को मिला था, जिस पर दर्ज किए केस को रद करने का भरोसा दिलाया गया था, लेकिन एक सप्ताह से अधिक समय बीत जाने के बावजूद पर्चा रद करने में टाल-मटोल की नीति अपनाई जा रही है।

धरने में अन्य संगठनों ने भी दिया समर्थन

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव विक्की महेश्वरी व प्रांतीय सदस्य चरनजीत ने कहा कि देश और प्रांत के विद्यार्थी जत्थेबंदी लोगों के हकों के लिए लड़ने वाले इंकलाबी नेताओं के साथ फेडरेशन कंधे के साथ कंधा लगाकर खड़ी रहेगी। इस मौके पर आंगनबाड़ी वर्कर यूनियन की प्रांतीय प्रधान सरोज व सर्व भारत नौजवान सभा के प्रांतीय सचिव सुख¨जद्र महेश्वरी ने कहा कि हकों के लिए पहरा देना कानूनी विरोधी नहीं है। इसके बाद पार्टी के वर्करों ने शहर के विभिन्न बाजारों में रोष मार्च निकालते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके सर्व भारत नौजवान सभा के प्रांतीय प्रधान परमजीत ¨सह, कामरेड शेर ¨सह, पार्टी के जिला कौंसिल सदस्य दर्शन ¨सह, बलवंत चौहान, महंगा राम, ¨छदर ¨सह, कृष्ण ¨सह, सुखदेव ¨सह, हरभजन ¨सह, जीत कुमार चौहान, सतीश ¨सह, सुबेग ¨सह, प्यारा ¨सह, भगवान दास, बलदेव ¨सह, आशा वर्कर यूनियन एटक की नेता बिमला रानी, दुर्गो और स्वर्णा रानी उपस्थित रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.