जागरण संवाददाता, फाजिल्का : स्थानीय वार्ड-7 के उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत का परचम फहरा दिया है। कांग्रेस प्रत्याशी बिमला रानी ने अपनी विरोधी भाजपा की संगीता रानी को 178 मतों से पराजित किया। चुनाव पर्यवेक्षक अबोहर की एसडीएम पूनम ¨सह ने बिमला रानी को जीत का सर्टिफिकेट दिया। इससे पहले सुबह आठ मतदान की शुरुआत ही अबोहर रोड पर गुरुनानक कन्या पाठशाला में बनाए गए मतदान केंद्र पर भारी संख्या में पहुंचे मतदाताओं की कतार के साथ हुई। पुलिस ने अकाली-भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों की कांटे की टक्कर के चलते संवेदनशील माने जा रहे चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए थे। खुद एसपी हेडक्वार्टर विनोद चौधरी और डीएसपी नरेंद्र पाल ¨सह सारा दिन मतदान के दौरान मौके पर मौजूद रहे। हालांकि मतदान प्रतिशत 65 प्रतिशत रहा, लेकिन प्रतिष्ठा का प्रश्न बने चुनाव के दौरान पोलिंग बूथ के बाहर सारा दिन दोनों दलों के वर्करों का जमघट लगा रहा। इसके साथ ही 25 पार्षदों वाली फाजिल्का नगर कौंसिल में कांग्रेस पार्षदों की संख्या चार से बढ़कर पांच हो गई है।

इस तरह रहा मतदान प्रतिशत

कुल मतदाता: 2005

कुल मतदान: 1313

नोटा : 21

कांग्रेस प्रत्याशी बिमला देवी: 735

भाजपा प्रत्याशी संगीता रानी: 557

अंतर : 178 वोट

जीत के साथ ही ढोल की थाप पर खेली होली

जीत की घोषणा के साथ ही कांग्रेस वर्करों ने ढोल की थाप पर रंगों के साथ होली खेलनी शुरू कर दी। विजयी प्रत्याशी बिमला रानी के जीत का सर्टिफिकेट लेकर निकलने से पहले ही वर्करों ने होली खेलकर व नाच गाकर पोलिंग स्टेशन के बाहर नेशनल हाइवे को रंगों से भर दिया। जब बिमला रानी जीत का सर्टिफिकेट लेकर बाहर निकलीं तो एक बार फिर से ढोल नगाड़े की थाप पर समर्थकों ने खूब जश्न मनाया। नगर कांग्रेस अध्यक्ष सुरेंद्र कालड़ा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सतपाल भूसरी व अन्य नेताओं ने फूलमालाएं पहनाकर बिमला रानी का स्वागत किया। यूकां नेता रंजम कामरा व विजयी जुलूस में शामिल हुए हलका विधायक द¨वदर घुबाया ने कहा कि आज सच की जीत हुई है। पिछले चुनाव में भाजपा ने धक्केशाही करते हुए बूथ कैप्चर कर जीत हासिल की थी लेकिन इस बार उनकी एक नहीं चल पाई।

भाजपा ने लगाए फर्जी मतदान के आरोप, नेशनल हाइवे किया जाम

दूसरी तरफ चुनाव परिणाम की घोषणा से पहले ही भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। भाजपा के प्रांतीय मीडिया प्रभारी सुबोध वर्मा, नगर कौंसिल अध्यक्ष राकेश धूड़िया, नरेंद्र प्रणामी नीनू, पूर्व नप अध्यक्ष अनिल सेठी के नेतृत्व मे नेशनल हाइवे पर धरना देकर कांग्रेस और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!