Move to Jagran APP

किसानों ने मंडी के बाहर हाईवे किया जाम

पिछले तीन दिन से दाना मंडी में मजदूर यूनियन की ओर से सीसीआइ के खिलाफ लगाए जा रहे धरने के कारण कामकाज ठप होने से परेशान किसानों ने वीरवार को दाना मंडी के बाहर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया और एक घंटे तक प्रदर्शन किया जिससे वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान नगर थाना प्रभारी परमजीत व सिटी नंबर 2 के बलजीत सिंह अपनी टीमों सहित मौके पर पहुंचे और किसानों को धरना उठाने के लिए समझाया लेकिन किसान अपनी मांगों पर अड़े रहे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 04:53 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 04:53 PM (IST)
किसानों ने मंडी के बाहर हाईवे किया जाम
किसानों ने मंडी के बाहर हाईवे किया जाम

संवाद सहयोगी, अबोहर : पिछले तीन दिन से दाना मंडी में मजदूर यूनियन की ओर से सीसीआइ के खिलाफ लगाए जा रहे धरने के कारण कामकाज ठप होने से परेशान किसानों ने वीरवार को दाना मंडी के बाहर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया और एक घंटे तक प्रदर्शन किया, जिससे वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान नगर थाना प्रभारी परमजीत व सिटी नंबर 2 के बलजीत सिंह अपनी टीमों सहित मौके पर पहुंचे और किसानों को धरना उठाने के लिए समझाया लेकिन किसान अपनी मांगों पर अड़े रहे।

loksabha election banner

इस दौरान किसानों ने कहा कि वे पिछले कई दिनों से मंडी में फसल बेचने के लिए आए हुए हों और कुछ किसानों ने तो ट्रैक्टर ट्रालियां भी किराए पर ली हुई हैं, जिनका उन्हें रोजाना खर्च उठाना पड़ रहा है लेकिन मंडी में धान की बोली नहीं हो पा रही। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम जसपाल बराड़, मार्केट कमेटी चेयरमैन सुरेंद्र बिश्रोई, सचिव सुलोध बिश्रोई मौके पर पहुंचे और किसानों को बताया कि धरने पर बैठे मजदूरों की समस्याओं को हल करने का प्रयास किया जा रहा है और शीघ्र ही किसानों को पेश आ रही समस्याओ को हल करवा दिया जाएगा जिस पर किसानों ने अपना धरना एक बार उठा दिया लेकिन चेतावनी भी दी कि अगर परेशानी का हल न किया गया तो वे स्थायी तौर पर धरना लगा देंगें। किसानों की ओर से लगाए गए जाम के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मजदूरों के धरने के कारण तीन दिन से धान की बोली भी नहीं हो पा रही थी, जिस कारण किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

---

एससी एसटी कमीशन के सदस्य कर्णवीर इंदौरा ने सुनी समस्याएं

फोटो: 06

मजदूरों अपनी मांगों को लेकर मंडी में तीन दिन से धरना लगाया जा रहा था, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो पा रही थी। मजदूरों को पेश आ रही समस्या को देखते हुए एससी एसटी कमीशन के सदस्य कर्णवीर इंदौरा दाना मंडी में पहुंचे और मार्केट कमेटी कार्यालय में एसडीएम, माकेर्ट कमेटी चेयरमैन, सचिव, मजदूरों व किसान नेताओं संग बैठक करते हुए उनकी समस्याओं को सुना। बैठक में मजदूरों की मांगों को मानते हुए मंडी का कामकाज फिर से सुचारू करवाया गया। मजदूरों का कहना था कि सीसीआइ की ओर से मंडी में आए माल को सीधा फैक्ट्रियों में भेजा दिया जाता है, जिस कारण उनकी मजदूरी खत्म हो जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.