Move to Jagran APP

ऑनर किलिंग: प्रेमिका को परिजनों ने मार डाला, प्रेमी ने भी दे दी जान

फाजिल्‍का के एक गांव में एक युवती को पड़ोस में रहनेवाले युवक से प्‍यार हाे गया तो परिजनों ने उसकी हत्‍या कर दी। प्रेमी को इस बारे में पता चला तो उसने भी जान दे दी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 08 Feb 2017 08:39 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2017 02:42 PM (IST)
ऑनर किलिंग: प्रेमिका को परिजनों ने मार डाला, प्रेमी ने भी दे दी जान
ऑनर किलिंग: प्रेमिका को परिजनों ने मार डाला, प्रेमी ने भी दे दी जान

जेएनएन, फाजिल्का। जिले के गांव कौडिय़ांवाली में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। एक युवती को प्रेम संबंधों के कारण जहां युवती के परिजनों ने उसकी हत्या कर दी और आनन फानन में शव का अंतिम संस्कार कर कर दिया। प्रेमिका की हत्या के बारे में पता चलने पर युवती के प्रेमी ने भी फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने प्रेमी युवक के भाई के बयान पर युवती के दादा, पिता, ताया व ताया के पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, गांव की सुनीता रानी का अपने ही गांव के रामकुमार के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन एक ही जाति और दोनों ही परिवार मध्यमवर्गीय होने के बावजूद लड़की के परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे।

यह भी पढ़ें: ऑनर किलिंग : मां ने पकड़ा सिर व भाई ने पैर, फिर पिता ने घोंट दिया गला

बताया जाता है कि प्रेमी युवक फिरोजपुर में आयकर विभाग में स्टेनोग्राफर के पद पर तैनात था। युवती के परिजन उसकी शादी गांव की बजाय किसी अन्य जगह करना चाहते थे। उसके बावजूद पिछले तीन-चार साल से दोनों का प्रेम परवान चढ़ रहा था। दूसरी ओर, परिजन युवती की शादी तय करने के लिए बातचीत चलाते रहते थे।

पुलिस को दी शिकायत में कहा गया है कि बुधवार तड़के जब युवक फिरोजपुर जाने के लिए तैयार हो रहा था। इसी दौरान वह अपने मकान के छत पर गया। वह वहां पड़ोस वाली गली में स्थित युवती के घर में चल रही हलचल देखकर रुक गया। उसे पता चला कि उसकी प्रेमिका की मौत हो गई है और परिजन आनन-फानन में दाह संस्कार की तैयारी में जुटे हैं। इसके बाद वह छत से नीचे ही नहीं आया और छत पर बने कमरे में फंदा लगाकर खुदकशी कर ली।

यह भी पढ़ें: अॉनर किलिंग : प्रेम विवाह के बाद बेटी मायके आई तो परिजनों ने मार डाला

भाई इंद्रपाल ने पुलिस को शिकायत दी कि रामकुमार को पता चल गया था कि परिजनों ने प्रेम प्रसंग के चलते युवती की हत्या कर दी है। युवती के परिजन शादी के लिए मान नहीं रहे और उन्होंने अपनी बेटी को रामकुमार का ख्याल न छोड़ने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। इंद्रपाल ने बताया कि उन्होंने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी, लेकिन पुलिस के आने तक सूर्योदय से पहले ही परिजनों ने युवती का अंतिम संस्कार कर दिया।

यह भी पढ़ें: ऑनर किलिंगः प्रेम विवाह करने पर युवक को घेर कर मार डाला

पुलिस रामकुमार का शव पोस्टमार्टम के लिए ले गई। पुलिस ने इंद्रपाल के बयान पर युवती के दादा गंगाजल, पिता रामजी लाल, ताया भरत लाल व ताया के पुत्र सुनील के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सभी आरोपी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है। थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस युवती के दाह संस्कार के बाद बची अस्थियों को कब्जे में लेकर हत्या संबंधी जांच करवाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.