संवाद सूत्र, फाजिल्का : लायंस क्लब फाजिल्का विशाल की ओर से लाला मुंशी राम अग्रवाल मेमोरियल ट्रस्ट के सहयोग से 37वां आंखों का निश्शुल्क जांच व फेको आपरेशन कैंप रविवार सुबह नौ से तीन बजे तक दुख निवारण श्री बाला जी धाम में लगाया जा रहा है, जिसकी अध्यक्षता क्लब प्रधान इंजी. प्रदीप सेठी करेंगे।

कैंप चेयरमैन सतीश सचदेवा व क्लब सचिव डा. मनोज नारंग ने बताया कि कैंप में मरीजों की आंखों की जांच लायंस आई केयर सेंटर जैतो मंडी के माहिर डाक्टरों की टीम द्वारा की जाएगी व जांच के बाद जिन मरीजों की आंखों के आपरेशन होने लायक पाए गए, उनको क्लब द्वारा जैतो मंडी में स्थित लायंस आई केयर सेंटर में ले जाकर फेको तकनीक से आपरेशन करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मरीजों को जैतो मंडी लेकर जाने व वापस लाने, दवाई, ऐनकें, लंगर आदि की व्यवस्था क्लब द्वारा निश्शुल्क की जाएगी।

रक्तदान कैंप रविवार को संवाद सूत्र, फाजिल्का : श्री राम कृपा सेवा संघ वेलफेयर सोसायटी की ओर से रविवार को सेहत विभाग के सहयोग से ब्लड बैंक के सीनियर लैब टेक्नीशियन ब्रोड्रिक के जन्मदिन को समर्पित रक्तदान कैंप शास्त्री चौक के निकट स्थित सिविल अस्पताल फाजिल्का में लगाया जाएगा।

संस्था के ब्लड शिविर प्रभारी राजीव कुकरेजा व नीरज खोसला ने बताया कि लोगों द्वारा ज्यादा से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगवाए जाने के चलते लगातार ब्लड बैंक में रक्त की कमी हो रही है। उन्होंने बताया कि जिन व्यक्तियों ने अभी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई और जिन्हें कोरोना वैक्सीन लगवाए 14 दिन से अधिक का समय हो गया है, वह इन बच्चों के लिए रक्तदान करने के लिए पहुंच सकते हैं। कैंप में केवल ए-पाजिटिव, ए-नेगेटिव, ओ-पाजिटिव, ओ-नेगेटिव व बी-नेगेटिव ब्लड ग्रुप ही संग्रहित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कैंप सुबह 10 बजे से 12 बजे तक लगाया जाएगा। रक्तदान करने वालों को सम्मानित भी किया जाएगा।

Edited By: Jagran