Move to Jagran APP

कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर काम कर रहे खुशहाली के रक्षक

लोगों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए गांव स्तर पर पंजाब सरकार द्वारा मिशन फतेह जागरूकता मुहिम चलाई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 03:01 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 03:01 PM (IST)
कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर काम कर रहे खुशहाली के रक्षक
कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर काम कर रहे खुशहाली के रक्षक

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : लोगों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए गांव स्तर पर पंजाब सरकार द्वारा मिशन फतेह जागरूकता मुहिम चलाई जा रही है। इसके तहत फाजिल्का तहसील के खुशहाली के रक्षकों द्वारा गांव-गांव जाकर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है। जीओजी हैड तहसील फाजिल्का के कर्नल एसपीआर गाबा ने बताया कि जिले के गांव डंगरखेड़ा में पहुंचकर ग्रामीणों को कोरोना वायरस से खुद को बचाने के लिए जागरूक किया।

loksabha election banner

कर्नल गाबा ने मिशन फतेह के तहत गांव वासियों को एकजुट होकर इस महामारी के खिलाफ जंग लड़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि हम दो गज की दूरी, मास्क लगाकर, हाथों को बार-बार धोकर व सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करके महामारी से अपने परिवारों व लोगों की रक्षा कर सकते हैं।

कर्नल गाबा ने बताया कि 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग, दिल व शुगर के मरीजों व 10 साल से कम आयु के बच्चों को घर में ही रहना चाहिए। इस मौके पर कर्नल अजीत सिंह ने लोगों को कोरोना के प्रति प्रेरित करते हुए कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए लिखित में सामग्री वितरित की जा रही है। उन्होंने कहा कि बहुत ही जरूरी कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकला जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जीओजी का गठन लोगों की भलाई के लिए किया है। किसी को भी कोई समस्या आती है तो वह अपने गांव के इंचार्ज जीओजी से संपर्क करें। इस मौके पर तहसील फाजिल्का के सुपरवाइजर जसवीर सिंह, अवतार सिंह, गांव के जीओजी इंचार्ज ओंकार, गुरविदर सिंह, ब्लॉक समिति सदस्य बलराम, रवि कुमार, रणवीर कुमार, रतन लाल, हैप्पी व अन्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.