संवाद सहयोगी, फाजिल्का : लोगों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए गांव स्तर पर पंजाब सरकार द्वारा मिशन फतेह जागरूकता मुहिम चलाई जा रही है। इसके तहत फाजिल्का तहसील के खुशहाली के रक्षकों द्वारा गांव-गांव जाकर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है। जीओजी हैड तहसील फाजिल्का के कर्नल एसपीआर गाबा ने बताया कि जिले के गांव डंगरखेड़ा में पहुंचकर ग्रामीणों को कोरोना वायरस से खुद को बचाने के लिए जागरूक किया।

कर्नल गाबा ने मिशन फतेह के तहत गांव वासियों को एकजुट होकर इस महामारी के खिलाफ जंग लड़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि हम दो गज की दूरी, मास्क लगाकर, हाथों को बार-बार धोकर व सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करके महामारी से अपने परिवारों व लोगों की रक्षा कर सकते हैं।

कर्नल गाबा ने बताया कि 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग, दिल व शुगर के मरीजों व 10 साल से कम आयु के बच्चों को घर में ही रहना चाहिए। इस मौके पर कर्नल अजीत सिंह ने लोगों को कोरोना के प्रति प्रेरित करते हुए कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए लिखित में सामग्री वितरित की जा रही है। उन्होंने कहा कि बहुत ही जरूरी कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकला जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जीओजी का गठन लोगों की भलाई के लिए किया है। किसी को भी कोई समस्या आती है तो वह अपने गांव के इंचार्ज जीओजी से संपर्क करें। इस मौके पर तहसील फाजिल्का के सुपरवाइजर जसवीर सिंह, अवतार सिंह, गांव के जीओजी इंचार्ज ओंकार, गुरविदर सिंह, ब्लॉक समिति सदस्य बलराम, रवि कुमार, रणवीर कुमार, रतन लाल, हैप्पी व अन्य उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!