संवाद सहयोगी, अबोहर : अबोहर में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकडा एक लाख के पार हो गया है। एक अनुमान के अनुसार 75 से 80 फीसद के बीच लोगों को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।

पीपी यूनिट की प्रभारी लक्ष्मी देवी व हेल्थ इंस्पेक्टर भरत सेठी ने बताया कि अबोहर के सरकारी अस्पताल में रेगुलर कैंप लगाकर वैक्सीन लगाई जा रही है। अबोहर में करीब एक लाख सात हजार के करीब लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। नोडल अधिकारी डा. साहब राम व एसएमओ डा गगनदीप सिंह ने वैक्सीनेशन अभियान में सहयोग करने वाली सभी राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं संस्थाओं का आभार जताया। उन्होंने अपने स्वाथ्यय कर्मियों, आशा वर्कर, एएनएम, जीएनएम व मेडिकल कालेज के विद्यार्थियों के भी सहयोग के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने लोगों से अपील की है जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई या दूसरी डोज को समय पूरा हो चुका है तो वह बिना किसी देरी के अस्पताल या नजदीकी लगाए जा रहे कैंपों में पहुंच कर वैक्सीन लगवाएं ताकि सौ फीसदी लक्ष्य पूरा हो सके। उन्होंने कहा कि कुछ लोग भीड़ के डर से या समय लगने की सोच कर वैक्सीनेशन करवाने नहीं पहुंचते लेकिन अब ऐसा नहीं है न तो भीड़ होती है व न ही कोई ज्यादा समय लगता है।

आतंकवाद का पुतला फूंक किया प्रदर्शन संवाद सहयोगी, अबोहर : जम्मू कश्मीर में हिदुओं की आतंकवादियों द्वारा की जा रही नृशंस हत्याओं के खिलाफ बजरंग दल और विश्व हिदू परिषद की ओर से शहर में रोष मार्च निकालते हुए बाजार नंबर 12 के बाहर आतंकवाद का पुतला फूंक प्रदर्शन किया गया। इसके बाद संगठन के सदस्यों ने प्रशासनिक अधिकारी को मांगपत्र सौंपा।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष सुनील वधवा और जिला महामंत्री ललित सोनी ने कहा कि कश्मीर घाटी में पांच दिन में सात भारतीयों की नृशंस हत्याएं हुई हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि जिहादी आतंकवाद पर नकेल कसने के लिए पाकिस्तान को करारा सबक सिखाए तथा हिदुंओं के पुनर्वास व घाटी में उनके स्वच्छंद विचरण की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करे। हिदू समाज के पुनर्वास के बिना भी आतंकवाद पर लगाम मुश्किल है। इस मौके पर नगर अध्यक्ष सुनील वाटस, बजरंग दल के नगर मंत्री जितेंद्र सोनी, संजय कुमार, पंकज स्वामी, पं. विद्यानंद सागर, कपिल नागौरी, लविश वधवा, साहिल स्वामी, एडवोकेट राजिद्र कुमार, कुलदीप सिंह, प्रमोद कुमार, शुभम अग्रवाल, शिवराज गोयल टीटू छाबड़ा, धनपत सियाग, केश्व मंत्री, गौतम शर्मा व तारा चंद मौजूद थे।

Edited By: Jagran