संवाद सहयोगी, अबोहर : वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह तो अच्छी बात है, लेकिन सरकारी कन्या सीसे स्कूल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। यहां तक कि लोगों के बैठने के लिए कोई व्यवस्था तक नहीं की गई, जिस कारण कई लोग वैक्सान लगवाए बिना ही लौट गए।

समाजसेवी अशोक गर्ग का कहना है कि डेरा राधा स्वामी सत्संग घर में वैक्सीन लगाने के लिए इतने पुख्ता प्रबंध किए जाते हैं मानो लोग वैक्सीन लगवाने नहीं ब्लकि मेहमान बन कर आए हो। सबसे बड़ी बात यहां कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन भी किया जाता है, लेकिन वहां पूरी वैक्सीन ही नहीं दी जाती। उन्होंने कहा कि अस्पताल वैक्सीन लगवाने का पूरा प्रबंध ही इन दो सत्संग घरों को सौंप दे तो वैक्सीनेशन लगवाने में किसी को कोई परेशानी नहीं होगी।

एमआर सरकारी कालेज में लोगों का किया टीकाकरण संवाद सूत्र, फाजिल्का : सेहत विभाग फाजिल्का की टीम की ओर से शुक्रवार को सरकारी एमआर कालेज में वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। इसमें कालेज के प्रिसिपल डा. बिक्रम सिंह विर्क और कुछ अन्य स्टाफ सदस्यों ने दूसरी डोज लगवाई, जबकि 100 के करीब विद्यार्थियों ने पहली डोज लगवाई।

इस मौके कालेज के प्रिसिपल ने बताया कि आने वाले दिनों में भी वैक्सीन की उपलब्धता के मद्देनजर कालेज में और कैंप लगाकर बाकी के विद्यार्थियों का भी टीकाकरण करवाया जाएगा। इस कैंप में सेहत विभाग द्वारा डा. मोनिका और उनकी टीम ने टीकाकरण किया । कालेज के प्रिसिपल डा. बिक्रम सिंह विर्क ने समूह टीकाकरण टीम और सेहत विभाग का कैंप लगाए जाने पर आभार प्रगट किया।

सिविल इंजीनियर्स सोसायटी ने लगाया वैक्सीनेशन कैंप संवाद सूत्र, फाजिल्का : द इंस्टीच्यूट आफ सिविल इंजीनियर्स सोसायटी की ओर से शुक्रवार को चेयरमैन डा. एसएल स्वामी की अध्यक्षता में कैंट रोड पर स्थित स्वामी विवेकानंद आइटीआइ में निशुल्क टीकाकरण कैंप लगाया गया, जिसमें 18 साल से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण किया गया।

स्वामी विवेकानंद आइटीआइ के संचालक मंजीत स्वामी ने बताया कि सोसायटी ऐसे संकट में हर व्यक्ति की मदद के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर लगातार लोगों का विश्वास बढ़ता जा रह है, जिससे जल्द ही जिले में वैक्सीन का लक्ष्य पूरा होगा। उन्होंने कहा कि उक्त कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इस कैंप समूह स्टाफ ने सहयोग किया।

Edited By: Jagran