Move to Jagran APP

लापरवाह हुए लोग, बढ़ रहे कोरोना के केस

कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर जहां एक तरफ सरकार की ओर से लोगों को मास्क पहनने व फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने की बार बार हिदायत दी जा रही है व इसका पालन करवाने को सरकार द्वारा जुर्माने की रकम में काफी बढ़ोतरी की गई ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 10:35 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 10:35 PM (IST)
लापरवाह हुए लोग, बढ़ रहे कोरोना के केस
लापरवाह हुए लोग, बढ़ रहे कोरोना के केस

संस, अबोहर : कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर जहां एक तरफ सरकार की ओर से लोगों को मास्क पहनने व फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने की बार बार हिदायत दी जा रही है व इसका पालन करवाने को सरकार द्वारा जुर्माने की रकम में काफी बढ़ोतरी की गई है, लेकिन इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं, जिस कारण फिर से कोरोना के केसों में बढ़ोतरी शुरू हो चुकी है। फाजिल्का जिले में शुक्रवार को कोरोना के 12 नए केस मिले हैं और 12 लोग ही स्वस्थ हुए हैं।

loksabha election banner

बाजारों में भी लोग बिना मास्क के घूमते सरेआम नजर आते हैं, जबकि दुकानदार व रेहड़ी वाले भी मास्क नहीं लगाते। इसके अलावा लोगों ने फिजिकल डिस्टेंस का पालन करना भी छोड़ दिया है, वहीं हाथों को सैनिटाइज करना भी छोड़ दिया है। पहले लोग पुलिस के डर से मास्क पहनते थे लेकिन अब ऐसा भी नहीं है क्योंकि पुलिस ने मास्क की जांच करना छोड़ दिया है, हालांकि अब सरकार ने रात का क‌र्फ्यू लगा दिया है व मास्क न पहनने वालों का जुर्माना भी एक हजार रुपये कर दिया है परंतु पुलिस का डंडा अभी घूमा नहीं जिस कारण लोगों के मुंह से मास्क गायब ही देखा जा रहा है।

शहर में लग रही रेहड़ियों पर पर तो इतनी भीड़ देखने को मिलती है कि मानों यहां मुफ्त में सामान बंट रहा हो। सरकारी अस्पताल के एसमएओ डा. गगन का कहना है कि पुलिस ने भी सख्ती कम कर दी है जिसके कारण लोग लापरवाह व बेपरवाह होते जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि लोग कोरोना से बचने के लिए नियमों का पालन करें। मास्क पहने, फिजिकल डिस्टेंस का पालन करें ।बार बार हाथ धोते रहे । भीड़ वाली स्थानों पर जाने से गुरेज करें यहां तक कि धरने, रोष प्रदर्शन व समाजिक कार्य करते समय भी सावधानी बरते ताकि शहर को सुरक्षित रखा जा सके ।

--

कोट्स

लोगों की सुरक्षा के लिए ही नियम बनाए गए हैं। लोग सरकारी नियमों का पालन करें इसके प्रति लापरवाही न बरते। लोगों को खुद ही इसके प्रति जागरूक होना पड़ेगा । नहीं तो मजबूरन पुलिस को कार्रवाई करनी होगी ।

राहुल भारद्वाज डीएसपी अबोहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.