Move to Jagran APP

केजरीवाल बताएं पानी के मुद्दे पर वे पंजाब के साथ हैं या नहीं : कैप्टन

अबोहर के गांव सरवर खुइयां में कांग्रेस नेताओं ने एसवाइएल के खिलाफ जमकर हुंकार भरी। नेताओं ने एसवाइल पर कोर्ट में पंजाब की कमजोर पैरवी के लिए बादल सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 13 Nov 2016 01:23 PM (IST)Updated: Sun, 13 Nov 2016 03:15 PM (IST)

जेएनएन, अबोहर। पंजाब में एसवाइएल का मुद्दा गरमा गया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी पार्टी के नेताओं के साथ इसके खिलाफ हुंकार भरने यहां के सरवर खुइयां पहुंचे। कैप्टन ने आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। कहा कि केजरीवाल स्पष्ट करें कि वह पंजाब के पानी के मुद्दे पर पंजाब के साथ हैैं या नहीं। उन्होंने केजरीवाल को हां या ना में जवाब देने को कहा।

loksabha election banner

कैप्टन ने कहा कि केजरीवाल पंजाब में तभी घुसें जब वह उनकी इस बात का जवाब दे दें। उन्होंने कहा कि केजरीवाल हरियाणा के रहने वाले हैैं वह पंजाब के हितों के बारे में कभी नहीं सोच सकते। कैप्टन एसवाइल के मुद्दे पर बादल सरकार पर भी जमकर बरसे। कहा कि पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में पैरवी के लिए कमजोर वकील खड़े किए। इसी कारण पंजाब सुप्रीम कोर्ट में अपने पक्ष में फैसला नहीं करा सके। उन्होंने इलेक्शन से ठीक पहले एसवाइएल पर आए फैसले पर भी सवाल उठाया। कहा कि जो केस 12 साल से लंबित था। उसका अचानक फैसला चुनाव से पहले कैसे आया। उन्होंने इसके लिए पंजाब की कमजोर पैरवी को जिम्मेदार ठहराया।

कैप्टन ने कहा कि बादल ने केंद्र की मोदी सरकार के साथ मिलकर पंजाब के हितों को ताक पर रख दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पंजाब की एक भी बूंद पानी की बाहर नहीं जाने देगी।

दो माह पूर्व पंजाब के पाकिस्तान सीमा से सटे गांवों को खाली कराए जाने पर भी कैप्टन ने मोदी सरकार को घेरा। कहा कि मोदी सरकार ने भाजपा को उत्तर प्रदेश के चुनाव में फायदा पहुंचाने के लिए यह कदम उठाया। उन्होंने खुद सीमावर्ती गांवों में जाकर देखा तो वहां शांति थी। जंग जैसे कोई हालात नहीं थे। फिर भी मोदी सरकार के कहने पर बादल सरकार ने गांवों खाली करवाकर पंजाब के लोगों को परेशान किया। कैप्टन ने कहा कि बादल ने मोदी सरकार के साथ मिलकर अपनी खुदगर्जी के लिए पंजाब का बेड़ागर्क कर दिया है।

500 व 1000 रुपये के नोट बंद किए जाने पर कैप्टन ने कहा कि भाजपा के लोगों को इसकी जानकारी पहले ही हो गई थी। उन्होंने तो अपने नोट पहले बदलवा दिए अब जनता को अनावश्यक तंग किया जा रहा है। लोग अपनी मेहनत की कमाई व बैैंक में जमा धन को लेने के लिए सुबह से शाम तक लाइन में लग रहे हैैं फिर भी उन्हें उनकी मेहनत की कमाई नहीं मिल पा रही।

पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने एसवाइल पर सुप्रीम कोर्ट में पंजाब की कमजोर पैरवी के लिए बादल सरकार को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि बादल सरकार ने इस मामले में ईमानदारी से प्रयास नहीं किए। अगर वे इसमें ईमानदारी से प्रयास करते तो सुप्रीम कोर्ट में हरियाणा को मुंह की खानी पड़ती।

पढ़ें : SYL पर पंजाब को सुप्रीम कोर्ट से करारा झटका, हरियाणा को राहत

कांग्रेस नेता मनप्रीत बादल भी बादल सरकार पर जमकर बरसे। कहा बादल सरकार से राज्य का हर वर्ग दुखी है। अब बादल किसानों को बरगला रहे हैैं। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब के किसानों के हितों की कोई रक्षा कर सकता है तो वह सिर्फ कांग्रेस ही है। इस दौरान सभी नेताओं ने कैप्टन के पक्ष में जमकर कसीदे कढ़े।

पढ़ें : SYL : हरियाणा के एजी बोले- बनानी होगी नहर, पंजाब ने कहा- SC ने दी बस राय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.