Move to Jagran APP

एक घंटे में लौटे सीएम, चार घंटे तक चला प्रदर्शन

भले ही जिला प्रशासन ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के आने से एक दिन पूर्व ही विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके सहयोग की अपील की लेकिन इसके बावजूद सीएम चन्नी के आगमन पर बस स्टैंड संजीव सिनेमा चौक एमआर कालेज के निकट ट्रक यूनियन के पास विभिन्न किसान यूनियनों ने धरने दिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 10:19 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 10:19 PM (IST)
एक घंटे में लौटे सीएम, चार घंटे तक चला प्रदर्शन

जागरण टीम, फाजिल्का : भले ही जिला प्रशासन ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के आने से एक दिन पूर्व ही विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके सहयोग की अपील की, लेकिन इसके बावजूद सीएम चन्नी के आगमन पर बस स्टैंड, संजीव सिनेमा चौक, एमआर कालेज के निकट, ट्रक यूनियन के पास विभिन्न किसान यूनियनों ने धरने दिए। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस बल शहर में तैनात किया गया। वहीं एक से दो जगहों पर लाठीचार्ज भी हुआ।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के फाजिल्का में आने का समय 12 बजे रखा गया था, लेकिन इससे पहले ही 11 बजे धरने प्रदर्शन शुरू हो गए, जबकि सीएम चन्नी एक बजे फाजिल्का पहुंचे और दो बजे वापस चले गए, जबकि शहर में धरने प्रदर्शन तीन बजे तक जारी रहे। इस दौरान किसान संगठनों ने मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम के निकट नारेबाजी करते हुए कहा कि कुछ समय पहले हुई ओलावृष्टि का मुआवजा सरकार द्वारा नहीं दिया जा रहा, जिस कारण किसान आत्महत्याएं करने को मजबूर हैं। वहीं उनकी एक मांग फिरोजपुर माइनर की सफाई भी है, क्योंकि इसमें गंदा पानी आ रहा है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से सीएम से मिलने का बात कही, जिस पर प्रशासन ने मिलवाने का भरोसा दिया, लेकिन किसानों ने वहीं बैठकर धरना शुरू कर दिया। इसके बाद पीएसयू यूनियन द्वारा संजीव सिनेमा चौक के निकट भी धरना दिया गया, जिसके बाद विधायक घुबाया के जरिए सीएम चन्नी को नए कोर्स शुरू करने के लिए ज्ञापन दिया गया। उधर, ईजीएस यूनियन के दो सदस्य भी बस स्टैंड के निकट बने टावर पर चढ़ गए। लेकिन यूनियन के प्रांतीय प्रधान के साथ सीएम की बैठक में भरोसा दिए जाने के बाद जिला प्रशासन की अगुवाई में दोनों को नीचे उतार लिया गया। इसके अलावा कुछ लोगों को हिरासत में लेकर कुछ दूरी पर छोड़ दिया गया।

ईटीटी अध्यापकों ने की बैरिकेड्स तोड़ने की कोशिश, हुआ लाठीचार्ज

सीएम के आगमन पर बस स्टैंड के निकट ईटीटी अध्यापकों ने धरना लगा दिया। इस दौरान अध्यापकों ने बैरिकेड्स तोड़ने का प्रयास किया, तो उन्हें रोकने के लिए थोड़ा लाठीचार्ज हुआ, जिसके बाद उनकी मुलाकात सीएम चन्नी से करवाई गई, जिन्हें सीएम ने जल्द ही बैठक करने का भरोसा दिया।

इन्होंने भी किया रोष प्रदर्शन

सीएम के आगमन पर एनएचएम कर्मचारियों ने सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर रोष प्रदर्शन किया। बस स्टैंड पर कर्मचारियों की हड़ताल रही, जबकि आशा वर्करों ने भी शहर में रोष मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान उन्होंने सीएम से मुलाकात के लिए प्रयास किया, लेकिन प्रशासन ने उन्हें रोक लिया और सीएम चन्नी से मुलाकात करवाने की बात कही, जिसके बाद आशा वर्करों ने भी रोष प्रदर्शन किया।

कांग्रेस वर्करों ने निकाला रोष मार्च, कहा-घोषित किया जाए नया उम्मीदाव

जहां सीएम चन्नी के आगमन पर विभिन्न यूनियनों ने विरोध प्रदर्शन किया। वहीं कांग्रेस पार्टी के ही कुछ वर्करों ने रोष रैली करते हुए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात करवाने की मांग की। इस पर पुलिस ने उन्हें बैरिकेड्स लगाकर रोक लिया। इस दौरान बैरिकेड्स हटाकर आगे जाने का प्रयास भी किया गया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इस दौरान कांग्रेस वर्करों ने अपने हाथों में क्षेत्र से लोकल उम्मीदवार का नाम घोषित करने की मांग की। भले ही उन वर्करों की सीएम के साथ बैठक नहीं हो सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.