रवि वाट्स, जलालाबाद (फाजिल्का): फाजिल्का जिले की सबसे चर्चित जलालाबाद सीट से भाजपा ने उम्मीदवार की घोषणा करके पिक्चर साफ कर दी है, जबकि कांग्रेस अभी भी उम्मीदवार को लेकर मंथन कर रही है। भाजपा ने यहां से एक माह पहले ही अकाली दल छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले पूर्ण चंद मुजैदिया को टिकट दी है, जिससे अब आप, शिअद व भाजपा की सियासी पिक्चर लगभग साफ हो चुकी है।

जलालाबाद सीट से अब तक घोषित हुए उम्मीदवारों की बात करें तो शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल यहां से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं, जबकि आप के जगदीप कंबोज गोल्डी को यहां से उम्मीदवार बनाया है। भाजपा उम्मीदवार पूर्ण चंद मुजैदिया एक माह पहले ही अकाली दल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। हालांकि पूर्ण चंद मुजैदिया का यह पहला चुनाव है, लेकिन वह अपने गांव चक्क खीवा से दो बार सरपंच रह चुके हैं, जबकि सक्रिय नेता होने के चलते भाजपा ने उन्हें प्रत्याक्षी चेहरा बनाया है। प्रोफाइल

हलका जलालाबाद

पूर्ण चंद मैजेदिया

उम्र 55 साल

शिक्षा 12वीं पास

इसलिए मिला टिकट: राय सिक्ख बिरादरी से संबंध रखते हैं। जलालाबाद में इस बिरादरी का वोट बैंक भी काफी है। ऐसे में पूर्ण चंद मुजैदिया अन्य उम्मीदवारों के समक्ष मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। फाजिल्का से सीनियर नेता सुरजीत ज्याणी का भी उनको साथ मिलेगा। चुनाव के मद्देनजर बढ़ाई सुरक्षा संस, अबोहर : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा प्रबंधों को कड़ा कर दिया है। शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं और हर आने जाने वाले की चैकिग की जा रही है।

एसडीएम-कम-चुनाव अधिकारी अमित गुप्ता ने बताया कि अबोहर विधानसभा में 24 घंटे गश्त कर रही है। पुलिस राजस्थान व हरियाणा बॉर्डर पर हर आने जाने वाले की चेकिग कर रही है। सुरक्षा प्रबंधों को लेकर अबोहर व बल्लुआना विधानसभा क्षेत्रों में बीएसएफ के जवानों को भी लगाया गया है। एसडीएम अमित गुप्ता ने बताया अभी तक उनके पास 16 शिकायतें आई थी, जिन सभी का निपटारा कर दिया गया है। उन्होंने सभी उम्मीदवारों को हिदायत दी है कि कि शहर की किसी भी सरकारी दीवार पर अपने पोस्टर न लगाएं व कोरोना नियमों की पालना करें।

Edited By: Jagran