Move to Jagran APP

नरकीय स्थिति के लिए भाजपा ने सत्ताधारी दल को जिम्मेवार ठहराया

पिछले सप्ताह अबोहर में आई भारी बरसात के कारण शहर के बदहाल हालातों और आसपास के क्षेत्र हुई भयंकर तबाही से अवगत करवाने के लिए विधायक अरूण नारंग ने जिला उपायुक्त से भेंट की और उन्हें मांगपत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 10:26 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 06:14 AM (IST)
नरकीय स्थिति के लिए भाजपा ने सत्ताधारी दल को जिम्मेवार ठहराया
नरकीय स्थिति के लिए भाजपा ने सत्ताधारी दल को जिम्मेवार ठहराया

जागरण संवाददाता, अबोहर : पिछले सप्ताह अबोहर में आई भारी बरसात के कारण शहर के बदहाल हालातों और आसपास के क्षेत्र हुई भयंकर तबाही से अवगत करवाने के लिए विधायक अरूण नारंग ने जिला उपायुक्त से भेंट की और उन्हें मांगपत्र सौंपा। इस मौके पर उनके साथ भाजपा जिला प्रधान राकेश धूडिय़ा, जिला महामंत्री अश्विनी फुटेला, मौजूद थे।

loksabha election banner

विधायक नारंग ने बताया कि अबोहर के जैन नगरी, आनंद नगरी, नानक नगरी, पुरानी फाजिल्का रोड़, ठाकर आबादी, नई आबादी गली नंबर 4, सिद्धू नगरी, ठाकर आबादी, अजीमगढ, इन्द्रा नगरी, गली नंबर 6 पटेल पार्क, गली नंबर 12 व कैलाश नगर में विकास कार्य अधूरे पड़े होने से बरसात के बाद स्थिति काफी गंभीर हो गई है। इसके चलते लोगों का जीना दूभर हो रहा है। उन्होंने बताया कि जम्मूबस्ती में पिछले दिनों बरसात के कारण छत गिरने से दो बच्चों की मौत होने के बाद दोबारा बरसात आने से फिर अजीत नगर में दो मासूम भाई बहन की मौत हो गई जबकि परिवार के अन्य लोग बुरी तरह घायल हो गए। इन दोनो परिवारों को अभी तक मुआवजा राशि जारी नहीं हुई। इसलिए इन पीडि़त परिवारों को मुआवजा दिलवाने के साथ साथ बरसाती पानी की मार झेलते हुए खस्ताहाल घरों में रह रहे लोगों को मुआवजा राशि जारी की जाए।

विधायक ने डीसी को अवगत करवाया कि भारी बरसात से सेमनाले के ओवरफ्लो होने से बरसाती पानी अबोहर के बाईपास क्षेत्र स्थित कैलाश नगर तक पहुंच चुका है, जिसके चलते अनेक गांवो व ढाणियों के लोग प्रभावित हुए हैं। इस बरसाती पानी की निकासी का प्रबंध करवाकर खराब हुई फसलों एवं क्षतिग्रस्त हो रहे मकानों के लिए मुआवजा राशि जारी की जाए। उन्होंने डीसी को बताया कि अबोहर के विकास के लिए जारी की गई अमृत योजना के विकास कार्य भी स्थानीय अधिकारियों व कर्मचारियों की नालायकी के चलते पिछले तीन वर्षों से अधर में लटक रहे हैं। इससे अबोहर का प्रत्येक मोहल्ला नरक बन गया है। अमृत योजना से संबंधित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों सहित ठेकेदार कंपनी के प्रतिनिधियों को बुलाकर संयुक्त बैठक में कार्यों की समीक्षा की जाए ताकि ठेकेदार कंपनी पर पूरा काम करने का दबाव बनाया जा सके। विधायक की बातें सुनकर जिला उपायुक्त ने शीघ्र इन सभी समस्याओं का हल करवाने का आश्वासन दिया।

--------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.