Move to Jagran APP

प्रधानगी के लिए रोमिल व कर्ण में होगी टक्कर

बार एसोसिएशन चुनाव के लिए नामांकन पत्र वापस लेने के अंतिम दिन बाद अब जिला बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर तस्वीर पूरी तरह से साफ हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 05:14 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 06:00 PM (IST)
प्रधानगी के लिए रोमिल व कर्ण में होगी टक्कर
प्रधानगी के लिए रोमिल व कर्ण में होगी टक्कर

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : बार एसोसिएशन चुनाव के लिए नामांकन पत्र वापस लेने के अंतिम दिन बाद अब जिला बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर तस्वीर पूरी तरह से साफ हो चुकी है। इस बार चार पदों के लिए नौ उम्मीदवारों के बीच चुनाव होगा, जिसमें प्रधान पद के लिए दोनों उम्मीदवारों में कांटे की टक्कर होगी, जबकि चार पदों के लिए 9 उम्मीदवारों के बीच चुनाव होगा, जबकि पांचवें पद ज्वाइंट सचिव के लिए एकमात्र प्रत्याशी एडवोकेट हरमीत सिंह ढिल्लो को निर्विरोध चुन लिया गया।

loksabha election banner

चुनाव में उप प्रधान पद के लिए दो नहीं बल्कि तीन उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरा है, जिसमें एक महिला उम्मीदवार भी शामिल है, जिससे मुकाबला और रोचक बन गया है। अध्यक्ष पद के लिए एडवोकेट रोमिल बजाज व एडवोकेट करण मैनी, उपाध्यक्ष पद के लिए चरणदीप मग्गू, एडवोकेट मीनू बजाज, एडवोकेट गौरव शर्मा, सचिव पद के लिए अमर सिंह वारवल व गोपाल राठी, कोषाध्यक्ष पद के लिए एडवोकेट रमेश ढाका व जगदीश कुमार चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव कमेटी सदस्य एडवोकेट बलतेज सिंह बराड़, एडवोकेट मनोज त्रिपाठी, एडवोकेट सोनिया खोखर ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच में सभी नामांकन सही पाए गए, जबकि किसी ने भी अपना नामांकन पत्र वापस नहीं लिया। इसलिए अब सीधे 17 दिसंबर को सुबह दस से चार बजे तक चुनाव होंगे और उसी दिन वोटों की गिणती करके नतीजा घोषित किया जाएगा।

कंज्यूमर कोर्ट के लिए प्रयास होगा अहम कार्य

वैसे तो नई जिला बार एसोसिएशन की टीम द्वारा वकीलों को आने वाली हर मुश्किल के लिए आचाज बुलंद की जाएगी। लेकिन पिछली टीमों की तरह अब चुने जाने वाले उम्मीदवारों के समक्ष भी फाजिल्का में कंज्यूमर कोर्ट को स्थापित करने की मांग अहम रहेगी। पिछले टर्म के दौरान रही टीम द्वारा भी विभिन्न मंत्रियों के साथ मुलाकात करने के अलावा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के समक्ष भी मुद्दा उठाया गया। लेकिन यह मांग इस साल भी पूरी नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.