Move to Jagran APP

जीएम ने अबोहर स्टेशन पर शौचालयों, कैंटीन व पार्किंग की व्यवस्था जांची

अबोहर उत्तर रेलवे के जीएम टीपी सिंह ने शनिवार सुबह अबोहर रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर सुविधाओं का जायजा लिया और प्लेटफार्म-2 के साथ बनी बाल वाटिका में पौधा लगाकर इसका शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 11:03 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 11:03 PM (IST)
जीएम ने अबोहर स्टेशन पर शौचालयों, कैंटीन व पार्किंग की व्यवस्था जांची
जीएम ने अबोहर स्टेशन पर शौचालयों, कैंटीन व पार्किंग की व्यवस्था जांची

जागरण संवाददाता, अबोहर : उत्तर रेलवे के जीएम टीपी सिंह ने शनिवार सुबह अबोहर रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर सुविधाओं का जायजा लिया और प्लेटफार्म-2 के साथ बनी बाल वाटिका में पौधा लगाकर इसका शुभारंभ किया। अंबाला डिवीजन के डीआरएम दिनेश शर्मा व अन्य रेलवे अधिकारी भी मौजूद थे। जीएम के आगमन पर विधायक अरुण नारंग, नगर कांग्रेस प्रधान मोहन लाल ठठई सहित अन्य संस्थाओं ने समस्याओं से संबंधित मांगपत्र सौंपे। महाप्रबंधक ने पार्क में बनाई पेंटिंग की प्रशंसा की। इसके बाद उन्होंने रेलवे प्लेटफार्म के निकट बने शौचालयों, कैंटीन, पार्किंग, रेलवे टिकट खिड़कियों की जांच की।

loksabha election banner

विधायक ने नई रेलगाड़ियां चलाने की रखी मांग

विधायक अरुण नारंग ने जनरल मैनेजर टीपी सिंह को मांगपत्र सौंपकर अबोहर से अमृतसर, डेरा ब्यास, जालंधर, जम्मू तवी, कटरा आदि लंबी दूरी के लिए रेलगाड़ी चलाने की मांग की। यहां से कटरा तक के लिए भी गाड़ी चलाई जाए। विधायक ने अबोहर से चंडीगढ़ के लिए सुबह या रात को गाड़ी चलाने की मांग की। दिल्ली से अबोहर के लिए सुबह के वक्त एक गाड़ी चलाने की मांग भी विधायक ने रखी। उन्होंने इस क्षेत्र की लाइनों को विद्युतीकरण करने का मामला भी उठाया, ताकि यहां से सुपरफास्ट गाड़ियों का संचालन हो सके और लोगों को सुविधा मिल सके। विधायक ने मांग की कि प्लेटफार्म नंबर-दो पर टिकट खिड़की खोली जाए। श्रीगंगानगर रोड पर अंडरपास का निर्माण शुरू करवाया जाए। जीएम टीपी सिंह ने विधायक को भरोसा दिया कि उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।

श्रीगंगानगर-अंबाला इंटरसिटी को चंडीगढ़ तक बढ़ाने की मांग

नगर कांग्रेस प्रधान मोहन लाल ठठई ने महाप्रबंधक को अबोहर रेल यात्रियों व अबोहर स्टेशन की समस्याएं बताते अंडर ब्रिज का निर्माण जल्द करवाने की मांग की। उन्होंने श्रीगंगानगरअंबाला इंटरसिटी को चंडीगढ़ तक बढ़ाने, ट्रेन संख्या 22981-22982 जो कि गंगानगर से कोटा के बीच में चलती है, को बठिडा तक बढ़ाने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.