Move to Jagran APP

बदहाल सीवरेज व रोड निर्माण के लिए तीन घंटे तक ओवरब्रिज पर लगाया धरना

लंबे अर्से से सीवरेज एवं सड़क समस्या का संताप झेल रहे ठाकर आबादी के बाशिदों का गुस्सा सोमवार दिन चढ़ते ही फूट गया। ठाकर आबादी सडक का निर्माण कार्य पूरा न किए जाने के विरोध में लोगों ने हनुमानगढ रोड स्थित ओवरब्रिज पर करीब 3 घंटों तक चक्का जाम कर धरना लगाए रखा

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 03:40 PM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 03:40 PM (IST)
बदहाल सीवरेज व रोड निर्माण के लिए तीन घंटे तक ओवरब्रिज पर लगाया धरना

जागरण संवाददाता, अबोहर : लंबे अरसे से सीवरेज एवं सड़क समस्या का संताप झेल रहे ठाकर आबादी के लोगों का गुस्सा सोमवार दिन चढ़ते ही फूट पड़ा। ठाकर आबादी सड़क का निर्माण कार्य पूरा न किए जाने के विरोध में लोगों ने हनुमानगढ़ रोड स्थित ओवरब्रिज पर करीब तीन घंटे तक चक्का जाम कर धरना दिया। इस दौरान दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। मौके पर गए थाना अधिकारियों के धरना उठाने के प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। बाद में एसडीएम ने लोगों के साथ इस एरिया का दौरा कर उन्हें आश्वासन दिया, जिसके बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार को आए करीब पौने तीन वर्ष बीत गए, लेकिन अभी भी पूरे शहर में अमृत योजना के कार्य अधूरे पडे़ हैं। उन्होंने बताया कि शिअद भाजपा सरकार के समय पूर्व मंत्री विजय सांपला ने इस क्षेत्र में अमृत योजना के तहत नींव पत्थर रखा था, लेकिन उसके बाद कोड ऑफ कंडक्ट लगने के कारण काम पूरा नहीं हो सका। इसके बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ के प्रयास से अबोहर पहुंचे तत्कालीन निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इस मार्ग पर पर पुन: सीवरेज डालने और सड़क निर्माण कार्य के शुभारंभ का उद्घाटन किया। यह बात को अब ढाई वर्ष बीत गए, लेकिन सड़क निर्माण कार्य आज तक पूरा नहीं हुआ। यहां के लोगों की दुकानदारी पूरी तरह से खत्म हो चुकी है। रोष जता रहे लोगों ने बताया कि ठाकर आबादी के साथ साथ पुरानी सूरज नगरी, अजीमगढ, नई आबादी, आर्य नगर के लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सूचना मिलने पर दोनों थानों के प्रभारी सुनील कुमार व चंद्रशेखर मौके पर पहुंचे और उन्हें धरना उठाने का आग्रह किया, लेकिन धरनाकारी अपनी मांग पर अडिग रहे।

loksabha election banner

-------------

एसडीएम पूनम सिंह मौके पर पहुंची तो उन्होंने उनकी भी बात मानने से इन्कार कर दिया, करीब तीन घंटे तक जाम लगा रहने से दोनों और लंबी लंबी कतारें लग गई।

----

कंपनी अधिकारी के खिलाफ एक शिकायत थाने में दे चुके हैं : एक्सईएन

लोगों के रोष को देखते हुए एसडीएम खुद उनके साथ उनके मोहल्ले में गई तो वहां के बुरे हाल को देखते हुए सीवरेज बोर्ड के एक्सईएन जुगल किशोर को बुलाकर कहा कि वे तुरंत कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें, क्योंकि कंपनी अधिकारी इस काम को पूरा करने में रूचि नहीं दिखा रहे। जिसका खामियाजा लोगो को भुगतना पड़ रहा है। इस पर एक्सइएन ने बताया कि वे तो एक माह पहले ही कंपनी अधिकारी के खिलाफ एक शिकायत थाने में दे चुके हैं। अगर कोई हादसा पेश आता है तो उसकी जिम्मेवारी कंपनी अधिकारी की होगी। जिस पर एसडीएम ने कंपनी अधिकारी से बात की तो कंपनी अधिकारी ने शुक्रवार तक का समय मांगते हुए काम को शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर शुक्रवार से काम शुरू न हुआ तो वे फिर से संघर्ष करने को मजबूर होंगें। एसडीएम के आश्वासन पर एक बार धरनाकारियों ने अपना धरना उठा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.