संवाद सहयोगी, अबोहर : अबोहर में कोरोना का ग्राफ निरंतर बढ़ रहा है। शुक्रवार को सरकारी अस्पताल व तीन मोबाइल टीमों द्वारा करीब 112 एंटीजन व 60 आरटीपीसीआर सैंपल लिए गए, जिसमें 25 लोग भी कोरोना पाजिटिव पाए गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा नगर थाना नंबर एक में भी पुलिस कर्मियों के कोरोना सैंपल लिए गए।

सैंपलिग इंचार्ज डा. गुरकृपाल कौर ने बताया कि कोरोना महामारी एक बार फिर से धीरे धीरे पैर पसार रही है इसलिए लोग कोरोना जैसे लक्ष्ण दिखने पर तुरंत अपनी जांच करवाए। उन्होंने बताया कि पाजिटिव मरीजों को घरों में क्वारटाइन किया जा रहा है व उन्हें इलाज के लिए फ्तेह किट भी निशुल्क प्रदान करवाई जा रही है। इसके अलावा पाजिटिव आने वाले लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लिए जा रहे है। एसएमओ डा. गगनदीप सिंह ने लोगों को कोरोना के प्रति लापरवाही न बरतने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मास्क का इस्तेमाल जरूर करें। भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचे। बार बार हाथ धोते रहे व सबसे अहम बात गुणगुने पानी का सेवन करे। 1000 लोगों को लगाई गई वैक्सीन

सरकारी अस्पताल अबोहर की ओर से अस्पताल सहित करीब आठ जगहों पर वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए। पीपी यूनिट इंचार्ज लक्ष्मी रानी व दिनेश रानी ने बताया कि अस्पताल सहित सीडफार्म, ईदगाह बस्ती, जम्मू बस्ती, अजीमगढ, नानक नगरी व जसंवत नगर में वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए जहां पर करीब 1000 लोगो को वैक्सीन लगाई गई।

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए करवाएं सैंपलिंग व वैक्सीनेशन संवाद सूत्र, फाजिल्का : डीसी बबीता कलेर ने कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिले के नागरिकों से अपील की है कि कोरोना के लक्षण नजर आने पर टेस्टिग और वैक्सीनेशन करवाएं। उन्होंने कहा कि कोविड के नए वेरिएंट का प्रभाव भी दुनिया में पैर फैला चुका है। कोरोना केस भी लगातार बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए जहां सावधानियों की पालना बहुत जरूरी है। वहीं समय पर टेस्टिग बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि समय पर टेस्ट करवाएं, इससे ही हम कोरोना को फैलने से रोकने में कामयाब हो सकते हैं। इसके अलावा कोरोना को रोकने के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि 15 साल से उपर के सभी व्यक्तियों को टीकाकरण करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सावधानियों में मुंह पर मास्क लगाना, बार-बार हाथ धोना, सामाजिक दूरी बरकरार रखना आदि की पालना यकीनी बनाई जाए।

Edited By: Jagran