Move to Jagran APP

आयुष्मान योजना के तहत बनाए 11 जाली कार्ड, केस

जिले के गांव घटियांवाली बोदला के रहने वाले एक व्यक्ति ने गांव के ही एक व्यक्ति पर आयुष्मान योजना के तहत जाली कार्ड बनाने के आरोप लगाए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 10:08 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 10:08 PM (IST)
आयुष्मान योजना के तहत बनाए 11 जाली कार्ड, केस
आयुष्मान योजना के तहत बनाए 11 जाली कार्ड, केस

संवाद सूत्र, अरनीवाला (फाजिल्का) : जिले के गांव घटियांवाली बोदला के रहने वाले एक व्यक्ति ने गांव के ही एक व्यक्ति पर आयुष्मान योजना के तहत जाली कार्ड बनाने के आरोप लगाए हैं। शिकायतकर्ता को जाली कार्ड के बारे में पत्नी का इलाज अस्पताल से करवाने पर पता चला। थाना अरनीवाला पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में गांव घटियांवाली बोदला निवासी देसराज ने बताया कि उसके गांव का रहने वाला मीता सिंह हर समय अपने पास लैपटाप रखता था और गांव में सभी को कहता था कि वह आयुष्मान योजना के तहत कार्ड बनाकर देता है, जिस पर उसने भी अपना और अपने परिवार का कार्ड बनाने को कहा। मीता सिंह ने पहले एक आइडी जारी करने और बाद में कार्ड बनाकर देने संबंधी एक कार्ड के 600 रुपये लिए, जिस पर उसने पहले उसका कार्ड बनाकर दिया। इसके बाद उसने परिवार के 11 सदस्यों के कार्ड भी उक्त व्यक्ति से बनवाए। लेकिन कुछ समय पहले उसकी पत्नी के पेट में काफी इंफेक्शन हो गया, जिसके बाद उसने अपनी पत्नी को अस्पताल में भर्ती करवाया, उसने अस्पताल में कहा कि उसकी पत्नी का आयुष्मान योजना के तहत कार्ड बना हुआ है, जिस पर डाक्टर ने कार्ड की वैरिफिकेशन करवाने के लिए कहा, जहां मौजूद व्यक्ति ने बताया कि उक्त कार्ड नकली है। इस बारे में जब उसने मीता सिंह से बात की तो उसने कहा कि कार्ड सही है। जब उसने लाभ न मिलने के चलते पैसे वापस मांगे तो उसने पैसे देने से इन्कार कर दिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.