Move to Jagran APP

70 गांवों के लोगों से किये वादे नहीं हुए वफा

विनोद जैन, सरदूलगढ़ : पिछले चुनावों में प्रदेश की तीनो पार्टी कांग्रेस, अकाली दल व आम आदमी के नेत

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 04:19 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 04:19 PM (IST)
70 गांवों के लोगों से किये वादे नहीं हुए वफा

विनोद जैन, सरदूलगढ़ :

loksabha election banner

पिछले चुनावों में प्रदेश की तीनो पार्टी कांग्रेस, अकाली दल व आम आदमी के नेताओं द्वारा हलका निवासियों से वायदा किया था, कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है तो वह शहर में से गुजरने वाले घगर दरिया का हल पहल के अधार पर करवाएंगे।

क्षेत्र निवासियों का कहना है कि मानसा के ब्लॉक सरदूलगढ़ में से होकर गुजरने वाले इस घगर दरिया मे जैसे ही बाढ़ आती है, तो इसके कारण आस पास के करीब 70 गांवों जिनमें गांवों भगवानपुर हींगणा, रणजीतगढ बांदरां, मीरपुर कलां, मीरपुर खुर्द, फूस मंडी, भूंदड, साधूवाला, भलणवाडा व रोडकी के अलावा शहर सरदूलगढ़ के निवासी बुरी तरह से प्रभावित होते है।

क्षेत्र के सिरसा मानसा मुख्य रोड पर बने घगर दरिया का पुल का स्तर काफी नीचे है जिसके कारण बाढ़ का पानी उसके ऊपर आ जाता है जिसके कारण लोगों को आने-जाने में समस्या का सामना करना पड़ता है। बाढ़ के अलावा घगर दरिया में फैक्ट्रियों का दूषित पानी इसमें आकर मिल जाता है। किसी नेता ने नहीं दिया ध्यान

नव निर्माण फाउंडेशन के नेता भरत करंडी व प्रो. बिकरजीत सिंह साधूवाला ने कहा कि वह लंबे समय से घगर दरिया में बहते दूषित पानी को बंद करने की मांग करते आ रहे हैं, मगर सरकारों द्वारा इसे लेकर कोई कार्यवाही तो क्या कोई ध्यान ही नहीं है। दूषित पानी के मसले को लेकर वह सभी सियासी नेताओं से मिल चुके हैं लेकिन अभी तक समस्या का हल नहीं हुआ है। उन्होंने ने जिला प्रशासन व सरकार से मांग करते हुए कहा है कि दरिया पर नए पुल का निर्माण किया जाए, घगर में दूषित पानी डालने वाली फैक्ट्रियों के खिलाफ कारवाई की जाए ताकि यहां के लोग बीमार होने से बच सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.