Move to Jagran APP

बीएससी मेडिकल लैब टेक्नालोजी के छात्रों ने जीता प्रथम पुरस्कार

देश भगत यूनिवर्सिटी के स्कूल आफ पैरामेडिकल साइंसेज में विश्व टीबी दिवस पर एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता करवाई गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 04:46 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 04:46 PM (IST)
बीएससी मेडिकल लैब टेक्नालोजी  के छात्रों ने जीता प्रथम पुरस्कार
बीएससी मेडिकल लैब टेक्नालोजी के छात्रों ने जीता प्रथम पुरस्कार

जागरण संवाददाता, अमलोह : देश भगत यूनिवर्सिटी के स्कूल आफ पैरामेडिकल साइंसेज बीएससी आपरेशन थियेटर टेक्नालोजी, बीएससी मेडिकल लैब टेक्नालोजी और डीएमएलटी के छात्रों के लिए विश्व टीबी दिवस पर एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता करवाई गई। यूनिवर्सिटी के चांसलर डा. जोरा सिंह ने विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बधाई दी। आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए यूनिवर्सिटी के एक प्रवक्ता ने बताया कि ग्रुप ए, बी और सी के अंतर्गत बीएससी आपरेशन थियेटर टेक्नालोजी और बीएससी के साथ बीएससी मेडिकल थियेटर टेक्नालोजी के चार-चार विद्यार्थियों ने भाग लिया। बीएससी ओटीटी से रोशन अली, अकब मंजूर एकले, तोइबा अली, सिया, बीएससी एमएलटी से प्रीति, संजय, प्रियंका, सुमनदीप कौर, और डीएमएलटी से दिलप्रीत, अमनदीप, राहुल, ज्योति ने भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत में प्रश्नोत्तरी के नियमों को समझाया गया था। प्रतियोगिता तीन राउंड में आयोजित की गई जिसमें छात्रों ने तुरंत सवालों के जवाब देकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। टीमों को दिए गए सवाल दिलचस्प थे, छात्रों ने सभी सवालों के जवाब देने की कोशिश की। उच्चतम स्कोर वाली टीम ग्रुप बी थी। यह प्रतिभागियों के लिए एक बहुत ही ज्ञानवर्धक प्रतियोगिता थी।

loksabha election banner

डीबीयू के प्रो-चांसलर डा. तेजिदर कौर ने कहा कि प्रशिक्षण रचनात्मकता प्रदान करता है। रचनात्मकता सोच ज्ञान प्रदान करती है और ज्ञान हमें महान बनाता है। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताएं हमेशा रोचक और ज्ञानवर्धक होती हैं, जो छात्रों को प्रेरित करती हैं और उन्हें वर्तमान मुद्दों से अवगत कराती हैं। देश भगत यूनिवर्सिटी ऐसी सकारात्मक प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देती है और छात्रों को न केवल पुस्तकों और कक्षा शिक्षा के माध्यम से बल्कि हर संभव तरीके से शिक्षित करने का प्रयास करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.