Move to Jagran APP

Punjab में यूनिवर्सिटी के छात्र ने चौथी मंजिल से कूदकर दी जान, पिता का आरोप- सुसाइड नहीं हत्या है; जांच शुरू

देश भगत यूनिवर्सिटी में बीएएमएस के छात्र जीसान अहमद बेग ने होस्टल की चौथी मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी। वह जम्मू-कश्मीर के जिला किश्तवाड़ स्थित शक्ति नगर का रहने वाला था। छात्र के पिता ने आरोप लगाया है कि फीस जमा करने में विलंब होने पर भारी जुर्माना लगा दिया गया था जिससे जीसान परेशान था। प्रशासन ने जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaPublished: Mon, 31 Jul 2023 10:32 PM (IST)Updated: Mon, 31 Jul 2023 10:32 PM (IST)
पंजाब में यूनिवर्सिटी के छात्र ने चौथी मंजिल से कूदकर दी जान, पिता का आरोप- सुसाइड नहीं हत्या है

मंडी गोबिंदगढ़, संवाद सहयोगी। अमलोह की देश भगत यूनिवर्सिटी के आयुर्वेदिक विभाग के होस्टल की चौथी मंजिल से सोमवार सुबह एक छात्र कूद गया। जिसे उसके दोस्त उपचार के लिए अस्पताल में ले गए। लेकिन उसकी मौत हो गई। घटना के बाद यूनिवर्सिटी में माहौल तनावपूर्ण हो गया और छात्रों ने धरना लगाते हुए प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की।

loksabha election banner

पुलिस को बुलाया गया और बड़ी संख्या में आई पुलिस फोर्स ने छात्रों को कंट्रोल किया। जम्मू कश्मीर में जिला किश्तवाड़ के शक्ति नगर (30) में रहने वाले स्टूडेंट जीसान अहमद बेग के पिता इरशाद अहमद बेग का आरोप है कि यूनिवर्सिटी प्रबंधन की ओर से फीस को लेकर उसे परेशान किया जाता रहा है, जिसके कारण उसने यह कदम उठाया है।

उन्होंने बताया कि उनका पुत्र आयुर्वेदिक कॉलेज में बीएएमएस के चौथे सेमेस्टर में पढ़ाई कर रहा था। मृतक के पिता का यह भी आरोप है कि उसके बेटे ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी हत्या हुई है। जिसका जिम्मेदार यूनिवर्सिटी प्रबंधन है। उन्होंने बताया कि बेटे की कुछ फीस लेट हो गई थी जिसके कारण उसे मोटा जुर्माना लगाया गया।

इरशाद अहमद ने बताया कि इसे लेकर वह कुछ दिन पहले यूनिवर्सिटी आए थे। उनको पूरा दिन यहां पर बैठाए रखा गया। प्रिंसिपल ने बेटे के सामने उन्हें बहुत कुछ बुरा भला कहा, जिससे बेटा और परेशान हो गया। इसी परेशानी में बेटे ने सुसाइड कर लिया है। उन्होंने पुलिस से अपने बेटे की मौत का इंसाफ मांगा है। उन्होंने 174 की कारवाई करने से फिलहाल मना किया है।

परिवार को इंसाफ दिया जाएगा- हर्ष सदावर्ती

इस संबंध में जब विश्वविद्यालय के उपाध्यक्ष डा. हर्ष सदावर्ती से बात की गई तो उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि वह इस घटना से काफी दुखी हैं। इस मामले में परिवार को पूरा न्याय मिलेगा, जिसके लिए उन्होंने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यों की एक कमेटी बनाई है और कालेज परिवार के साथ है।

धारा 174 अधीन कार्रवाई की- एसएसपी

एसएसपी डा. रवजोत कौर ग्रेवाल ने कहा कि इस घटना के कारण स्टूडेंट्स और मैनेजमेंट में कुछ बातों को लेकर रोष था। दोनों पक्षों को आमने सामने बैठाकर मसला हल करवा दिया है। मृतक के परिवार को स्थिति से अवगत कराया गया है और उसके बाद धारा 174 के तहत कार्रवाई की गई है। कैप्शन मृतक छात्र के पिता विलाप करते हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.