Move to Jagran APP

बिना पुलिस जांच के नौकरी पर रखा युवक ही निकला चोर

यहां के शास्त्री नगर निवासी निशांत अरोड़ा पुत्र सतपाल अरोड़ा के घर गत दिनों हुई चोरी की घटना के आरोप में स्थानीय थाना प्रभारी इंस्पेक्टर भू¨पदर ¨सह, सहायक थानेदार बलदेव ¨सह, शमशेर ¨सह, पवन कुमार व मुख्य मुंशी बल¨वदर ¨सह गिल ने एक प्रवासी मुस्लिम युवक को गिरफ्तार कर चोरी का भंडाफोड़ किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 07:33 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 07:33 PM (IST)
बिना पुलिस जांच के नौकरी पर रखा युवक ही निकला चोर
बिना पुलिस जांच के नौकरी पर रखा युवक ही निकला चोर

सवांद सहयोगी, मंडी गो¨बदगढ़ : यहां के शास्त्री नगर निवासी निशांत अरोड़ा पुत्र सतपाल अरोड़ा के घर गत दिनों हुई चोरी की घटना के आरोप में स्थानीय थाना प्रभारी इंस्पेक्टर भू¨पदर ¨सह, सहायक थानेदार बलदेव ¨सह, शमशेर ¨सह, पवन कुमार व मुख्य मुंशी बल¨वदर ¨सह गिल ने एक प्रवासी मुस्लिम युवक को गिरफ्तार कर चोरी का भंडाफोड़ किया है। काबू किए गए प्रवासी युवक की पहचान शकील पुत्र रजनी खान निवासी निरैन जौन, थाना समरी चौराहा, जिला बहिराइच, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। जोकि निशांत अरोड़ा के घर विजय के नाम से नौकरी पर किसी जानकार की सिफारिश पर लगाया गया था। नौकरी के करीब 4-5 दिन बाद ही बीते बुधवार को विजय उर्फ शकील घर में से उस समय दो अंगूठियां, एक लाख कैश, लक्ष्मी माता के दो सोने की खड़ाव, सोने के दो सिक्के तथा 69 चांदी के सिक्कों समेत घर में पड़ी स्कूटी एक्टिवा लेकर फरार हो गया था। जिसकी सूचना निशांत अरोड़ा ने 14 नवंबर को स्थानीय पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने युवक पर मामला दर्ज करके आरोपित की तलाश शुरु कर दी थी।

loksabha election banner

नाम बदलकर नौकरी कर रहा था चोर

इस दौरान पुलिस ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में पाया कि चोर कोई और नहीं बल्कि घर में कुछ दिन पहले ही रखा नौकर है। पुलिस ने जब मामले की बारीकी से जांच की तो उसका एक भाई स्थानीय उद्योग इकाई में नौकरी करता पाया गया। उससे पुछताछ में पता चला कि यह कोई इसका नाम विजय नहीं बल्कि शकील है तथा यहां पर अपना नाम व पता बदलकर नौकरी कर रहा था। जिस उपरांत पुलिस ने एक गुप्त सूचना पर शकील को काबू करके उसके कब्जे से 92000 की नकदी, दो अंगूठियां सोने के दो सिक्कों समेत चोरी की गई स्कूटी समेत गिरफ्तार कर लिया। इस सबंध में पत्रकारों को जानकारी देते हुए थाना प्रभारी भू¨पदर ¨सह ने बताया कि मामले की तह तक जांच करने के लिए आरोपी का रिमांड हासिल कर इससे और पूछताछ की जाएगी।

नौकर की करवाएं जांच : भू¨पदर ¨सह

भू¨पदर ¨सह ने कहा कि इस चोरी का सुराग जब निशांत अरोड़ा से मिला तो उन्होंने निशांत अरोड़ा को भी आगाह किया कि किसी घर में किसी भी नौकर को रखने से पहले उसकी जांच पुलिस से अवश्य करवानी चाहिए ताकि उसके नाम व निवास की सही जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि यह लोग अपना नाम बदलकर भी नौकरी पर लगते हैं। वह उसके बाद पैसे व सामान की चोरी के लालच में कई बार किसी घातक घटना को भी अंजाम दे सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.