Move to Jagran APP

मनरेगा इंचार्ज बताएं हस्ताक्षर क्यों करवाए

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : गांव सानीपुर में महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी (मनरेगा) के अधीन काम कर रहे वर्करों ने पूर्व मनरेगा इंचार्ज पर कागज पर हस्ताक्षर करवाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इंचार्ज बताएं कि वर्करों से हस्ताक्षर किसलिए करवाए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 12:09 AM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 12:09 AM (IST)
मनरेगा इंचार्ज बताएं हस्ताक्षर क्यों करवाए
मनरेगा इंचार्ज बताएं हस्ताक्षर क्यों करवाए

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : गांव सानीपुर में महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी (मनरेगा) के अधीन काम कर रहे वर्करों ने पूर्व मनरेगा इंचार्ज पर कागज पर हस्ताक्षर करवाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इंचार्ज बताएं कि वर्करों से हस्ताक्षर किसलिए करवाए। इस मामले की जांच की जाए। नाराज वर्करों ने कार्यस्थल प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

गांव के सरपंच ने कहा कि पंचायतें भंग हो चुकीं है तो पंचायत ने किसी वर्कर से दस्तखत नहीं करवाए हैं। मनजीत कौर, सुरजीत कौर, जसवीर कौर, गुरप्रीत कौर, कुलदीप कौर, हरजीत कौर, बलवीर कौर, राजविन्दर कौर, अमनदीप कौर, चरनजीत कौर, मुख्तैयार कौर रानी, प्रीतम कौर, गुरमीत कौर, गुरदेव कौर, दर्शन कौर, हरदीप कौर, मालती देवी, परमजीत कौर, जरनैल कौर, बिन्दर कौर ने कहा कि मनरेगा के सभी वर्कर कम पढ़े लिखे हैं । शनिवार सुबह पूर्व इंचार्ज (मेट) आया और उन्हें एक सफेद कागज पर महिलाओं से अगुंठे लगवाने के अलावा कुछ से दस्त़खत करवाया। उसने किसलिए करवाए हैं यह उनको पता नहीं है, ऐसे में मनरेगा वर्करों मे इस बात का रोष है कि उसने ऐसा क्यों किया है। वर्करों मांग की है कि इसकी जांच हो कि पूर्व इंचार्ज ने उनसे किसके लिए हस्ताक्षर करवाए हैं। कुछ महिलाओं ने कागज पर अंगूठे लगाए हैं, तो कुछ ने हस्ताक्षर किए हैं। इस सबंध में जब पूर्व मनरेगा इंचार्ज को मोबाइल पर कई बार संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

दस्त़खत करवाने का कोई मतलब नहीं : सरपंच

गांव के सरपंच दलजीत ¨संह ने कहा कि पंचायत भंग हो चुकी है। पंचायत की तरफ से मनरेगा वरकरों से दस्त़खत करवाने का कोई मतलब नहीं है। पूर्व इंचार्ज द्वारा मनरेगा वर्करों से हस्ताक्षर करवाने के मामले की जानकारी उनको नहीं है। उन्होंने कहा कि राजनीति से प्रेरित होकर विरोधी पक्ष बदनाम करने की कोशिश कर रहा हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.