Move to Jagran APP

60 नई इकाइयां लगने से मंडी गोबिंदगढ़ होगा और मजबूत

वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने सोमवार को पंजाब का बजट पेश किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 01:33 AM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 01:33 AM (IST)
60 नई इकाइयां लगने से मंडी गोबिंदगढ़ होगा और मजबूत

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब

loksabha election banner

वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने सोमवार को पंजाब का बजट पेश करते हुए जिला फतेहगढ़ के तहत मंडी गोबिंदगढ़ में औद्योगिक इकाइयों के बारे में घोषणा करते हुए बताया कि सरकार इस शहर में औद्योगिक इकाइयों को पुनर्जीवित करने के लिए दृढ़ संकल्प है। गत दो वर्षो में इसके सार्थक नतीजे भी सामने आए हैं। इसके चलते दस औद्योगिक इकाइयां जो गत पांच वर्ष से बंद थीं, को फिर से चालू किया गया है। इसके अतिरिक्त मंडी गोबिंदगढ़ के लिए 60 नई औद्योगिक इकाइयों को लगाने के लिए एनओसी दी गई है और 38 यूनिटों का विस्तार किया गया है। इसके अतिरिक्त 63 लोड एक्सटेंशन और 71 नए पावर कनेक्शनों के निवेदनों को मंजूरी दी गई है और 52 एमओयू 887 करोड़ के निवेश के साइन किए गए हैं। इससे निश्चित रूप से औद्योगिक नगर मंडी गोबिंदगढ़ को बल मिला है, जो धरातल में जा रही थी।

----------------

सूबा फिर प्रगति के पथ पर : काका रणदीप सिंह

इस बारे में विधानसभा हलका अमलोह के विधायक काका रणदीप सिंह ने कहा है कि पिछले साल उनकी सरकार द्वारा सूबे की इंडस्ट्री को प्रफुल्लित करने की की गई घोषणा के बाद अकेले मंडी गोबिंदगढ़ के लिए 63 लोहा इकाइयों की जरूरतानुसार समेत 71 नए बिजली कनेक्शन दिए गए। पिछले साल के मुकाबले हमारी सरकार की नीतियों को सफलता मिली है। इसके अलावा 887 करोड़ निवेश वाले जो इकरारनामे किए गए हैं, उससे सूबा फिर प्रगति के पथ पर होगा और हजारों नोजवानों को रोजगार मिलेगा।

विधायक काका रणदीप सिंह ने कहा कि भले ही सरकार ने औद्योगिक इकाइयो को सबसिडी वाली बिजली देने के लिए 1513 करोड़ का बजट रखा है। फिर भी मैं सरकार से गुजारिश करूंगा कि औद्योगिक बिजली चुनावी घोषणा पत्र वाली ही होनी चाहिए। पाच रुपये बिजली की माग पूरी करनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.