Move to Jagran APP

चुनाव लडूंगा, लेकिन कांग्रेस की टिकट पर नहीं: सांसद खालसा

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : सांसद ह¨रदर ¨सह खालसा ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में एक बार फिर जनता की अदालत में जाने की घोषणा कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 12:28 AM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 12:28 AM (IST)
चुनाव लडूंगा, लेकिन कांग्रेस की टिकट पर नहीं: सांसद खालसा
चुनाव लडूंगा, लेकिन कांग्रेस की टिकट पर नहीं: सांसद खालसा

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : सांसद ह¨रदर ¨सह खालसा ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में एक बार फिर जनता की अदालत में जाने की घोषणा कर दी है। फतेहगढ़ साहिब की सीट आरक्षित होने के कारण सभी राजनैतिक दल उनसे संपर्क साध रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह चुनाव अवश्य लडेंगे, लेकिन वह कांग्रेस की टिकट पर हरगिज चुनाव नहीं लडेंगे, क्योंकि मेरी नजर में पंजाब की मौजूदा समय तक पहुंची दुखदायी स्थिति के लिए कांग्रेस पूरी तरह से जिम्मेवार है। सिसायत में कांग्रेस से अधिक अवसरवादी कोई भी दल नहीं है। सांसद खालसा ने यह विचार गूगल ब्वाए कमलदीप ¨सह को सम्मानित किए जाने के दौरान दैनिक जागरण संग साझा किए।

loksabha election banner

सांसद खालसा ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सुखपाल खैहरा यदि सचमुच में अपने आप को पंजाब का हितैषी मानते हैं। तो आप को अलविदा क्यों नहीं कह रहे हैं। वह पार्टी का दामन छोड़ कर अपना नया दल बना कर जनता की अदालत में जाने का हौसला दिखाएं। इतना ही नहीं अपने साथ जुड़े सभी विधायकों को आप से नाता तोड़ने की अपील करें। देश भर में विधानसभा और लोकसभा के चुनाव एक साथ करवाने का केंद्र सरकार का प्रस्ताव सही है, लेकिन मेरा यह भी मानना है कि विस चुनाव व लोकसभा चुनाव के मुद्दे हमेशा अलग-अलग होते हैं। देश की आजादी के बाद तकरीबन तीन से चार लोकसभा व विधानसभा एक साथ हुए थे। इसके बाद कांग्रेस ने देश में सत्ता हथियाने के लिए इन चुनावों को अलग-अलग करवाने की पंरपरा शुरू कर दी। उक्त फैसले पर गहन विचार चर्चा की जरूरत है। फतेहगढ़ साहिब से दोबारा चुनाव किस दल से लडेंगें इस सवाल पर हंसते हुए कहा कि शीघ्र ही इसका खुलासा कर दिया जाएगा कि वह किस दल की टिकट पर चुनाव लडेंगे।

सांसद खालसा ने किया गूगल ब्वॉय का सम्मान

दमहेड़ी स्थित ब्राइट कैरियर पब्लिक स्कूल की दूसरी कक्षा के गूगल ब्वॉय के नाम से पहचान रखने वाले कमलदीप ¨सह को सम्मानित किया। उन्होंने बच्चे के जीके का टेस्ट लेते हुए उनके अभिभावकों को आश्वासन दिया कि वह इस बच्चे के बेहतर भविष्य के लिए डीसी शिव दुलार ¨सह ढिल्लों से अपील करेंगे, ताकि इस बच्चे का कैरियर बेहतर बन सके। सांसद खालसा ने बच्चे को 500 रुपये का पुरस्कार भी दिया। स्कूल चेयरमैन पर¨मदर ¨सह ने बताया कि बच्चे के पिता सुख¨जदर ¨सह और माता गुर¨जदर कौर बेहद साधारण परिवार से ताल्लूक रखते हैं। हमारी कोशिश है कि बच्चे की इस प्रतिभा का सही ढंग से इस्तेमाल हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.