Move to Jagran APP

नशे के मुकम्मल खात्मे के लिए लोगों का सहयोग जरूरी : सिद्धू

सेहत व परिवार भलाई मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने कहा कि नशे के खात्मे के लिए बड़े स्तर पर प्रयास किए जा रहे है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 05:56 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 05:56 PM (IST)
नशे के मुकम्मल खात्मे के लिए लोगों का सहयोग जरूरी : सिद्धू
नशे के मुकम्मल खात्मे के लिए लोगों का सहयोग जरूरी : सिद्धू

संवाद सूत्र, खमाणों : सेहत व परिवार भलाई और श्रम मामले मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि पंजाब सरकार की ओर से नशे के खात्मे के लिए बड़े स्तर पर प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार के इन प्रयासों के बहुत अच्छे परिणाम सामने आ रहे है और प्रदेश से नशे को पूरी तरह खत्म करने के लिए लोगों का सहयोग बहुत जरूरी है। मंत्री सिद्धू पंजाब वेलफेयर सोसायटी की ओर से खमाणों के रामलीला मैदान में करवाए नाटक मेले और सभ्याचारक प्रोग्राम में मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा चलाई नशा विरोधी मुहिम के तहत जहां पंजाब पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है, वहीं नशा पीड़ित नौजवानों के इलाज और उनके पुनर्वास के लिए नशा छुड़ाओ केंद्र और पुनर्वास केंद्र चलाए जा रहे है। जहां नशा के आदी नौजवानों का इलाज निशुल्क किया जाता है। मंत्री सिद्धू ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि नशा पीड़ित नौजवानों और उनके परिवार से दूरी बनाने की जगह, उनसे हमदर्दी वाला रवैया अपना कर उनको इलाज के लिए प्रेरित करना चाहिए।

loksabha election banner

उन्होंने हसदा खेड़दा पंजाब वेलफेयर सोसायटी द्वारा नाटक मेले और सभ्याचारक प्रोग्राम के रूप में प्रयास करने और अक्स रंगमंच समराला द्वारा नाटक सूरज कदे मरदे नहीं का शानदार मंचन करने पर शुभकामनाएं दी और कहा कि इस नाटक के जरिए नशे के खिलाफ दिए संदेश को अपनाकर लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने सोसायटी को एक लाख रुपये देने का एलान किया और रंगमंच टीम को गुरु नानक देव जी के प्रकाश संबंधी नाटक तैयार कर सुल्तानपुर लोधी में गुरु साहिब जी के 550वें प्रकाश पर्व संबंधी करवाए जाने वाले समागम के दौरान पेश करने के लिए कहा है।

इस मौके पर हलका विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी ने कहा कि सबको अपनी निजी तकरारबाजी से उपर उठकर नशे के खात्मे के लिए संयुक्त तौर पर प्रयास करने चाहिए, ताकि नशा मुक्त पंजाब बनाकर अच्छे समाज का निर्माण किया जा सके। उन्होंने बताया कि 10 लाख रुपये की लागत से खमाणों में नौजवानों के लिए विशेष खेल मैदान तैयार किया जाएगा। इस अवसर पर सिद्धू के सियासी सलाहकार हरकेश चंद शर्मा, एसपीडी हरपाल सिंह, डीएसपी सुखमिदर सिंह, सतपाल सिंह, संजीव कालड़ा, गुरदीप सिंह, अमरिदर, सुखचैन सिंह, वरिदरपाल सिंह विकी, सुरेंद्र सिंह, रविदर सिंह, नत्थू राम व आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.