संवाद सूत्र, खमाणों : सेहत व परिवार भलाई और श्रम मामले मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि पंजाब सरकार की ओर से नशे के खात्मे के लिए बड़े स्तर पर प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार के इन प्रयासों के बहुत अच्छे परिणाम सामने आ रहे है और प्रदेश से नशे को पूरी तरह खत्म करने के लिए लोगों का सहयोग बहुत जरूरी है। मंत्री सिद्धू पंजाब वेलफेयर सोसायटी की ओर से खमाणों के रामलीला मैदान में करवाए नाटक मेले और सभ्याचारक प्रोग्राम में मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा चलाई नशा विरोधी मुहिम के तहत जहां पंजाब पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है, वहीं नशा पीड़ित नौजवानों के इलाज और उनके पुनर्वास के लिए नशा छुड़ाओ केंद्र और पुनर्वास केंद्र चलाए जा रहे है। जहां नशा के आदी नौजवानों का इलाज निशुल्क किया जाता है। मंत्री सिद्धू ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि नशा पीड़ित नौजवानों और उनके परिवार से दूरी बनाने की जगह, उनसे हमदर्दी वाला रवैया अपना कर उनको इलाज के लिए प्रेरित करना चाहिए।

उन्होंने हसदा खेड़दा पंजाब वेलफेयर सोसायटी द्वारा नाटक मेले और सभ्याचारक प्रोग्राम के रूप में प्रयास करने और अक्स रंगमंच समराला द्वारा नाटक सूरज कदे मरदे नहीं का शानदार मंचन करने पर शुभकामनाएं दी और कहा कि इस नाटक के जरिए नशे के खिलाफ दिए संदेश को अपनाकर लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने सोसायटी को एक लाख रुपये देने का एलान किया और रंगमंच टीम को गुरु नानक देव जी के प्रकाश संबंधी नाटक तैयार कर सुल्तानपुर लोधी में गुरु साहिब जी के 550वें प्रकाश पर्व संबंधी करवाए जाने वाले समागम के दौरान पेश करने के लिए कहा है।

इस मौके पर हलका विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी ने कहा कि सबको अपनी निजी तकरारबाजी से उपर उठकर नशे के खात्मे के लिए संयुक्त तौर पर प्रयास करने चाहिए, ताकि नशा मुक्त पंजाब बनाकर अच्छे समाज का निर्माण किया जा सके। उन्होंने बताया कि 10 लाख रुपये की लागत से खमाणों में नौजवानों के लिए विशेष खेल मैदान तैयार किया जाएगा। इस अवसर पर सिद्धू के सियासी सलाहकार हरकेश चंद शर्मा, एसपीडी हरपाल सिंह, डीएसपी सुखमिदर सिंह, सतपाल सिंह, संजीव कालड़ा, गुरदीप सिंह, अमरिदर, सुखचैन सिंह, वरिदरपाल सिंह विकी, सुरेंद्र सिंह, रविदर सिंह, नत्थू राम व आदि उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!